Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / खेलते समय डेढ़ साल के बच्चे का कुकर में फंसा सिर, कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टर्स ने इस तरह बचाई जान

खेलते समय डेढ़ साल के बच्चे का कुकर में फंसा सिर, कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टर्स ने इस तरह बचाई जान

आगरा के लोहामंडी के खाती पाड़ा में एक डेढ़ वर्ष के मासूम ने खेलते- खेलते कुकर को सिर में फंसा लिया। बच्चे की चीख-पुकार के बीच दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टरों की टीम ने कुकर को ग्लाइडर से काट कर बच्चे को बचा लिया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

मां के साथ ननिहाल आया था हसन

जानकारी के अनुसार कोसी कला मथुरा निवासी सुमायला अपने डेढ़ साल के मासूम हसन रजा के साथ आगरा के लोहामंडी खातीपाड़ा स्थित मायके आई थी। शुक्रवार को हसन ने खेलते समय कुकर के अंदर सिर डाल दिया। सर फंसने पर मासूम छटपटाने लगा, परिजनों ने अपने स्तर से काफी प्रयास किया पर कुकर नहीं निकाल पाए।

दो घंटे चला ऑपरेशन

कुकर न निकलने पर परिजन मासूम को लेकर राजामंडी क्षेत्र स्थित एम एम चैरिटेबल अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टरों ने बच्चे को ऑपरेशन थियेटर ले जाकर कुकर निकालने के प्रयास किये पर कुकर नहीं निकल पाया। अंत मे डॉक्टरों ने ग्लाइडर मशीन से कुकर को काट कर बच्चे को बचाया। पूरे आपरेशन का वीडियो सामने आया है। बच्चे की मां ने कहा कि वह ऐसे डॉक्टर्स को जिंदगी भर नहीं भूल सकती। उन्होंने बच्चे को नया जीवन दिया है।

डाक्टर बोले मुश्किल था ऑपरेशन

एमएम चैरिटेबल ट्रस्ट के डॉ फरहत खान ने बताया कि जब बच्चे को उनके पास लाया गया तो वो काफी परेशान था। हमारे साथ परेशानी यह थी की बालक का सर अंदर फंसा होने के कारण हम बालक को बेहोश नहीं कर सकते थे। वह लगातार हिल डुल रहा था और रो रहा था। सर सबसे नाजुक जगह होती है। इसलिए कुकर काटते समय बहुत खयाल रखना पड़ा। बच्चा अब बिल्कुल स्वस्थ्य है। डॉक्टर खान ने कहा कि लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ऐसे बर्तन बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...