Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा: कुछ इलाकों में हो सकती है बरसात, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी बरकरार

हरियाणा: कुछ इलाकों में हो सकती है बरसात, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी बरकरार

चंडीगढ़: हरियाणा में मौसम विभाग ने (Haryana Weather Update) आज गर्मी और उमस का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक हरियाणा में गर्मी और उमस बढ़ेगी. क्योंकि अब मानसून टर्फ रेखा का पाश्चिमी छोर हिमालय की तलहटियों की तरफ बढ़ने की संभावना है. इस परिस्थिति में आने वाले दिनों में गर्मी और उमस का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि हरियाणा में मानसूनी हवा कमजोर हो जाने की संभावना बन रही है.

हालांकि चंडीगढ़ मौसम विभाग द्वारा ये भी जानकारी दी गई है कि अगले 2 दिनों में हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बारिश(Light Rain in Haryana) हो सकती है. जिससे तापमान मामूली सी गिरवाट आ सकती है लेकिन लोगों को उमस और गर्मी से अभी राहत मिलने के कोई आसार नहीं है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में हवा की गति भी कम रहेगी. वहीं उत्तर हरियाणा के कई जिलों में 2 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. अचानक मौसम में हुए बदलाव से स्वाथ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है और अच्छी डाइट लेनी चाहिए.

उमस की वजह से सांस के मरीजों को तकलीफ हो सकती है. लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके साथ ही आम लोगों को सलाह है कि घरों से निकलने से पहले अपने साथ पानी की बोतल जरूर रख लें, ताकी डी-हाइड्रेशन की शिकायत ना हो.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...