Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्ली को गर्मी से मिलने वाली है राहत, जानिए कैसा रहेगा अगले 4 दिनों का मौसम?

दिल्ली को गर्मी से मिलने वाली है राहत, जानिए कैसा रहेगा अगले 4 दिनों का मौसम?

नई दिल्ली ;  गर्मी के बीच दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में प्री मॉनसून बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, अगले 7 दिनों में दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रहने वालों को गर्मी से बड़ी राहत नहीं मिलने वाली है। दिल्ली में अभी मॉनसून पहुंचने में देर है। सोमवार को मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो कि सामान्य से 2 डिग्री अधिक है।

अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक
दिन में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। आसमान में हल्के बादल छाने की संभावना भी मौसम विभाग ने जाहिर की है। दिल्ली में सबसे अधिक गर्मी पूसा में महसूस की जा रही है, जहां सुबह 31.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। वहीं लोधी रोड पर 25.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा।

प्री मॉनसून की संभावना
दक्षिण भारत के कई राज्यों में मॉनसूनी बारिश का आगाज हो गया है। केरल और कर्नाटक होते हुए तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में मॉनसून पहुंच गया है। वहीं पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश पहुंचने में थोड़ी देर हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में प्री मॉनसून बारिश की भी संभावना जताई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...