Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ: हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस की मरीज से रेप, मौत के बाद बोली बहन- गहने लूटे और सिगरेट से दागा

लखनऊ: हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस की मरीज से रेप, मौत के बाद बोली बहन- गहने लूटे और सिगरेट से दागा

शनिवार को स्मृति ईरानी अमेठी दौरे पर पहुंची थी। जहां पीड़िता की बहन ने उनसे शिकायत की थी।

लखनऊ के लोहिया हॉस्पिटल में कथित रेप की पीड़िता महिला की रविवार को मौत हो गई। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण थे। उसका यहां इलाज चल रहा था। एक दिन पहले ही पीड़िता की बहन ने अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को रोककर पूरी आपबीती सुनाई थी। आरोप है कि अस्पताल में भर्ती पीड़िता के साथ हॉस्पिटल के स्टाफ ने रेप किया, शरीर को सिगरेट से दागा और गहने तक लूट लिए। स्मृति ने अफसरों को जांच के आदेश दिए थे।

7 को भर्ती कराया, 11 को अस्पताल ने डिस्चार्ज कर दिया
पीड़िता अमेठी के गौरीगंज कोतवाली की रहने वाली थी। उसकी बहन ने बताया कि 6 जून को तबीयत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हालत खराब होने पर डॉक्टर्स ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। 7 जून को घरवाले उसे लेकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। बहन का अरोप है कि पहले उसे इमरजेंसी वार्ड और फिर जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था।

11 जून को अस्पताल वालों ने बिना कोई कारण बताए डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद उसे लेकर वापस अमेठी के जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पीड़िता ने खुद के साथ हुई घटना के बारे में बहन को बताया। आरोप लगाया कि उसके साथ हॉस्पिटल स्टाफ ने रेप किया। उसके गहने भी लूट लिए और शरीर पर सिगरेट से दागा भी। पीड़िता की बहन ने इसकी शिकायत केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी से की तो उन्होंने इसकी जांच के आदेश दे दिए। इसके बाद जिला प्रशासन ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करवा दिया। जहां ले जाते हुए रविवार को उसने दम तोड़ दिया।

डीएम बोले- जांच रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कहने पर तुरंत अफसर हरकत में आ गए। अमेठी के जिलाधिकारी ने एक जांच कमेटी का गठन कर दिया। डीएम अरुण कुमार ने शनिवार को बताया था कि युवती के आरोप बेहद गंभीर हैं। पूरे मामले की जांच के लिए गौरीगंज SDM, CO और ACMO की जांच कमेटी गठित की गई है। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे थे। इसके बेहतर इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था।

प्रयागराज में भी आ चुका है मामला
इससे पहले प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू (SRN) हॉस्पिटल में भी एक युवती के साथ ऑपरेशन थिएटर में गैंगरेप का मामला सामने आ चुका है। इसकी पीड़िता की भी मौत हो चुकी है। हालांकि हॉस्पिटल प्रशासन ने सारे आरोप खारिज कर दिए थे।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...