Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / गहलोत सरकार का फैसला- राजस्थान में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री लगेगा कोरोना टीका

गहलोत सरकार का फैसला- राजस्थान में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री लगेगा कोरोना टीका

जयपुर :  कोरोना वायरस के बढ़ते कहर (Coronavirus Crisis Rajasthan) के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाने का ऐलान मुख्यमंत्री ने किया है। अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को लगभग 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निःशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी, केंद्र से की ये खास अपील
सीएम अशोक गहलोत ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से भी खास अपील की है। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि ‘यह बेहतर होता कि राज्य सरकारों की मांग के अनुसार भारत सरकार 60 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की तरह ही 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की आयु के युवाओं के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठा लेती तो राज्यों का बजट डिस्टर्ब नहीं होता।’

राजस्थान में कोरोना का कोहराम जारी
राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 15355 नए संक्रमित मामले सामने आए। वहीं रिकॉर्ड 74 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया। इससे एक दिन पहले भी राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 15358 नए मामले सामने आए थे। जहां एक ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा, वहीं अब मृत्युदर में भी पिछले कुछ समय से बढ़ोतरी नजर आ रही है। सरकार की ओर से लगाई जा रही पाबंदियों का असर भी नहीं दिख रहा है। शनिवार तक प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 127616 पहुंच गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 498628 हो गई। प्रदेश में कुल मौतों का आंकड़ा 3527 हो गया है। हालांकि, शनिवार को 4959 संक्रमित कोरोना को हराकर घर लौटे हैं।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...