Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / टीम मैनेजमेंट से बेहद नाराज है भारतीय बोर्ड, चोटिल शुभमन की जगह किसी को नहीं भेजेगा इंग्लैंड

टीम मैनेजमेंट से बेहद नाराज है भारतीय बोर्ड, चोटिल शुभमन की जगह किसी को नहीं भेजेगा इंग्लैंड

मुंबई :  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि चोटिल हुए शुभमन गिल के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे पर नहीं भेजा जाएगा। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज में पहले से वहां उपलब्ध 23 खिलाड़ियों से ही काम चलाना होगा।

बीसीसीआई सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। सूत्र ने कहा है, ‘जब इंग्लैंड जाने वाले 24 खिलाड़ियों की लिस्ट में पृथ्वी साव को नहीं चुना गया तो अब क्या बदल गया? जहां तक देवदत्त पडिक्कल की बात है, बेशक, वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें ऐसे नहीं भेजा जा सकता। उनका समय आएगा।’

इस बीच, यह खबर है कि इस पूरी दुविधा की वजह टीम मैनेजर द्वारा रिप्लेमेंट मांगे जाने के लिए लिखा गया पत्र है। टीम मैनेजर की ओर से यह पत्र मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता चेतन शर्मा को 28 जून को लिखा गया। हालांकि इस बारे में मैनेजर ने बीसीसीआई अधिकारियों से बात नहीं की। मीडिया में यह रिपोर्ट लीक होने के बाद ही बात फैलने लगी।

सूत्र नेआगे कहा, ‘ऐसा नहीं है कि बोर्ड इस लेटर के बाद रिप्लेसमेंट के बारे में विचार करने लगता। लेकिन हमें यह तो मानना पड़ेगा कि संवाद बेहतर तरीके से हो सकता था।’

रोहित-मयंक करेंगे पारी की शुरुआत
बोर्ड को लगता है कि 25 वर्षीय अभिमन्यु मिथुन को जरूरत पड़ने पर पर्याप्त मौके मिलने चाहिए। तब तक रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ही इंग्लैंड में पारी की शुरुआत करेंगे।

सरे के लिए खेलेंगे अश्विन
इस बीच, बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट सीरीज से पहले सरे के लिए फर्स्ट-क्लास मैच खेलने का इंतजाम किया है। अश्विन सरे के लिए समरसेट के खिलाफ 11 जुलाई से शुरू हो रहे चार-दिवसीय मुकाबले में खेलेंगे।

बोर्ड इसके साथ ही तमिलनाडु के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के लिए भी इसी तरह के अवसर तलाशने में जुटा है। बोर्ड चाहता है कि सुंदर लंकाशर के लिए खेलने की कोशिश करें जहां वह टेस्ट सीरीज से पहले एक चार दिवसीय मुकाबला खेल सकते हैं।

एक वॉर्म अप मैच

बीसीसीआई ने टीम के लिए संयुक्त काउंटी XI के खिलाफ 20 जुलाई से एक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच का इंतजाम किया है। टीम एक इंट्रा-स्क्वॉड मैच भी खेलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत चार अगस्त से होगी।

साव टी20 मैच खेलना चाहते हैं
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का हालांकि साव को इंग्लैंड भेजने का कोई विचार नहीं है, लेकिन इससे इस सलामी बल्लेबाज को भी एक संदेश देने का प्रयास है।

सूत्र ने कहा, ‘सिलेक्टर साव को इस नजर से देखते हैं कि अगर उन्हें टेस्ट मैच खेलने हैं तो उन्हें इस फॉर्मेट के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखानी होगी। उन्हें अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। उस पर काम करने की जरूरत है।’

साव खुद भी इंग्लैंड जाने को लेकर बहुत उत्सुक नहीं हैं और चूंकि टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है तो वह सीमित ओवरों के फॉर्मेट पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

मामले को करीब से देख रहे सूत्रों ने कहा, ‘वह इंग्लैंड जाकर बैंच पर नहीं बैठे रहना चाहते।’

पहले टेस्ट के लिए तैयार हो रहे हैं सिराज
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मोहम्मद सिराज को मौका नहीं दिया था। और जब टीम प्रबंधन को इस बात का अहसास हुआ कि यह तेज गेंदबाज साउथम्पटन की उस विकेट पर कितना कारगर साबित हो सकता था तो जाहिर सी बात है कि उसे बहुत दुख हुआ। सूत्रों ने अब साफ किया है कि ऐसी परिस्थिति दोबारा नहीं आएगी तो सिराज ट्रेंट ब्रिज में होने वाले पहले टेस्ट में जरूर खेलेंगे।

सूत्रों ने कहा,’अगर टीम प्रबंधन अश्विन और रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखना भी चाहता है तो सिराज ईशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं। पर वह खेलेंगे जरूर यह पक्का है।’

loading...
Share

Tags

Check Also

24 साल की लड़की के पैरों में डाल दीं बेड़ियां, आपके होश उड़ा देगी इसकी वजह

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित एक विशेष समुदाय के पवित्र स्थल ...