Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / गांव में घुसे तेंदुए ने युवक पर किया अटैक, आगे जो हुआ वो हैरान कर देगा !

गांव में घुसे तेंदुए ने युवक पर किया अटैक, आगे जो हुआ वो हैरान कर देगा !

मोतीपुर/बहराइच l कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सुजौली रेंज अंतर्गत ग्राम पंचायत जंगल गुलरिया के मजरा धनियाबेली भैसाबुड़ना गांव में आज सुबह जंगल से भटक कर एक तेंदुआ घुस गया । तेंदुआ गांव निवासी डॉ0 छोटेलाल के घर में छिपकर बैठा था परिवारीजनों ने घर में तेंदुआ देखा तो शोर मचाना शुरू किया जिसपर तेंदुआ घर से निकल कर गेंहू के खेत में छिप गया ।

खेत में गेंहूं काट रहे राजू 20 पुत्र राजेन्द्र को तेंदुए ने जख्मी कर दिया । उसके बाद तेंदुआ गांव निवासी लालबचन पुत्र दूधनाथ के गन्ने के खेत में छिप गया । सूचना मिलते ही सुजौली व कतर्नियाघाट वन विभाग की टीम मौके पर पहुच गयी । इस दौरान खाबड़ लगाते समय तेंदुए ने वन रक्षक पवन शुक्ला पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया ।

जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजौली ले जाया गया । मौके पर पंहुचे वन क्षेत्राधिकारी महेन्द्रनाथ यादव व प्रभारी निरीक्षक सुजौली हेमन्त कुमार गौड़ व कतर्नियाघाट रेंज से वन दरोगा मयंक पांडे व अनिल दल बल सहित तैनात हैं । तेंदुआ अभी भी गन्ने के खेत में छिपकर बैठा है । पुलिस व वन विभाग की टीम तैनात रही ।

मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी जीपी सिंह , फील्ड डायरेक्टर दुधवा नेशनल पार्क संजय पाठक व एसटीपीएफ की टीम पंहुची , वन कर्मियों ने किट पहन कर खाबड़ द्वारा तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया साथ ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई तो तेंदुए हरकत में नही दिखा , रेस्क्यू टीम नज़दीक पहुची तो तेंदुए को मृत पाया गया ।

फील्ड डायरेक्टर ने तेंदुए की मौत पर नाराजगी जाहिर की है । उन्होंने कहा है कि तेंदुए को ग्रामीणों ने लाठी डंडों से हमला कर जख्मी किया था जिसके कारण उसकी मौत हुई है । दोषियों के विरुद्ध कड़ी करवाई की जाएगी ।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...