गुजरात दंगा : तीस्ता सीतलवाडी को लेकर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पहुंची एटीएस की टीम

गुजरात दंगा: गुजरात एटीएस की टीम तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पहुंच गई है. गौरतलब है कि गुजरात एटीएस की टीम ने कल तीस्ता सीतलवाड़ को मुंबई से गिरफ्तार किया था. गुजरात एटीएस की दो टीमें पहुंचीं।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने तीस्ता शेतलवाड़, पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट और पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार के खिलाफ फर्जी दस्तावेज पेश कर साजिश के तहत झूठी कार्रवाई शुरू करने का मामला दर्ज किया है. मामले में तीस्ता और श्रीकुमार को हिरासत में ले लिया गया है जबकि संजीव भट्ट पहले से ही जेल में हैं। अभी मिली जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट को क्राइम ब्रांच ले जाने की संभावना है. संजीव भट्ट फिलहाल एनडीपीएस के तहत पालनपुर सब जेल में बंद हैं। क्राइम ब्रांच ट्रांसफर वारंट के आधार पर पूछताछ किए जाने की संभावना है।

तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार गिरफ्तार
अहमदाबाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में तीस्ता सीतलवाड़, संजीव भट्ट और आरबी श्रीकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आईपीसी की धारा 468, 471, 194,211,218 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। 

आरोप क्या हैं? 
आरोप है कि जकिया जाफरी की अर्जी के आधार पर कानूनी प्रक्रिया का दुरूपयोग कर विभिन्न आयोगों को फर्जी दस्तावेज सौंपे गए। इस मामले में तीस्ता सीतलवाड़ को उनके मुंबई स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है। जबकि आरबी श्रीकुमार और संजीव भट्ट को समन जारी किया गया है

सुप्रीम कोर्ट में 
याचिका खारिज होने के बाद गुजरात पुलिस ने नई प्राथमिकी दर्ज की है. आरोप है कि तीस्ता सेतवालवाड़ ने गुजरात को बदनाम किया. उसके लिए जाली दस्तावेज बनाए गए थे।अब तीस्ता को यह बताना होगा कि किसके अनुरोध पर, कहां से और किसके साथ यह फर्जी दस्तावेज बनाया गया था।

तीस्ता के पीछे कौन लोग थे?
सुप्रीम कोर्ट की ओर से यह भी कहा गया है कि तीस्ता ने जानबूझकर किसी और को इशारा किया है। स्थानीय पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम आज मुंबई के जुहू स्थित तीस्ता के बंगले में जांच के लिए आई और उसे सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले गई जहां कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद उसे गुजरात क्राइम ब्रांच ले जाया गया. 

तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार गिरफ्तार 
मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस की टीम ने तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईएएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार को गिरफ्तार किया है. अहमदाबाद अपराध शाखा द्वारा शिकायत दर्ज करने और पूछताछ के बाद गुजरात के पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार को अपराध शाखा में बुलाया गया था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। तीस्ता सीतलवाड़ को मुंबई के जुहू स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया।