Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / गुड न्यूज़ : अब जल्द ही उत्तराखंड में दूर होगी डॉक्टरों की कमी, इतने पदों पर होगी भर्ती

गुड न्यूज़ : अब जल्द ही उत्तराखंड में दूर होगी डॉक्टरों की कमी, इतने पदों पर होगी भर्ती

देहरादूनः उत्तराखंड में जल्द ही डॉक्टरों की कमी दूर होगी. इसके लिए उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड जल्द ही होम्योपैथी और आयुर्वेदिक के साथ ही एलोपैथिक डॉक्टरों की भर्ती करने जा रहा है. बोर्ड तेजी से डॉक्टरों की चयन प्रक्रिया की दिशा में कार्य कर रहा है. ताकि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर किया जा सके और राज्य की चिकित्सकीय सेवाएं सुदृढ़ हो सके.

स्वास्थ्य विभाग में बीते लंबे समय से डॉक्टरों के बैकलॉग के पद खाली पड़े थे. बोर्ड के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के 359 बैकलॉग पदों पर भर्ती के लिए 10 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू कर दिए गए हैं. जबकि, आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है.

इन पदों पर होगी भर्तीः उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत का कहना है कि विभाग से मिले 359 पदों के प्रस्ताव पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसमें एससी-एसटी, ओबीसी, दिव्यांग श्रेणी से इन पदों को भरा जाएगा.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मेडिकल कॉलेजों के लिए लैब टेक्नीशियन, डेंटल टेक्नीशियन, कीमोथेरेपी और रेडियो थैरेपी के टेक्नीशियन के 306 पदों की चयन प्रक्रिया शुरू की गई है. साथ ही बोर्ड की ओर से शासन स्तर पर आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक डॉक्टरों की भी चयन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.
loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...