Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / हरभजन सिंह ने चुनी ऑलटाइम प्लेइंग XI, अपने ‘गुरु’ को ही कर दिए टीम से बाहर!

हरभजन सिंह ने चुनी ऑलटाइम प्लेइंग XI, अपने ‘गुरु’ को ही कर दिए टीम से बाहर!

भारत के दिग्गज स्पिनर रहेहरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (Harbhajan Singh’s all-time XI) का चुनाव किया है. लॉर्ड़्स क्रिकेट ग्राउंड के फेसबुक पेज पर एक वीडियो (video) पोस्ट की गई है जिसमें भज्जी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन (XI) को चुनते हुए नजर आ रहे हैं. भज्जी द्वारा चुनी गई ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा नजर आ रहे हैं. इसके अलावा दिग्गज स्पिनर ने नंबर 3 पर विराट कोहली को जगह दी है, वहीं नंबर 4 पर भज्जी की पसंद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग बने हैं. साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर महान दिग्गज जैक कैलिस भी भज्जी की इस टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

नंबर 6 पर भारत के टर्बनेटर ने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर को एंड्रयू फ्लिंटॉफ को टीम में चयन किया है. भज्जी ने धोनी को टीम में बतौर विकेटकीपर और कप्तान के तौर पर चुना है. इसके अलावा भारतीय स्पिनर ने शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन जैसे दो दिग्गज स्पिनरों को टीम में जगह दी है.

हैरानी की बात ये है कि भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भज्जी ने अपनी इस ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं माना है. कुंबले और हरभजन की जोड़ी ने मिलकर भारत को कई टेस्ट मैच जिताए हैं लेकिन भज्जी ने उन्हें अपनी इस टीम जगह नहीं दी है.

इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के वसीम अकरम और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को सर्वकालिक बेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई ऑल टाइम प्लेइंग XI
सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वार्न, वसीम अकरम, लसिथ मलिंगा, मुथैया मुरलीधरन।

loading...

Check Also

राज कुंद्रा पोर्न केस में स्पेशल ट्रीटमेंट चाहती थीं शिल्पा शेट्टी, साफ मना कर दी अदालत

बॉलीवुड उद्योग भी जानें किस गुमान में रहता है। खुद चाहे देश को एक कौड़ी ...