Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : गौतमबुद्ध नगर में 182 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, अधिकारी से सिपाही तक संक्रमित

यूपी में कोरोना : गौतमबुद्ध नगर में 182 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, अधिकारी से सिपाही तक संक्रमित

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश में चुनावी ड्यूटी के बीच जान दे चुके लगभग 700 टीचरों के बाद अब पुलिसकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। गौतम बुद्ध नगर जिले में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें कई अधिकारी, निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल सहित हेडकांस्टेबल भी शामिल हैं।

पुलिस के आलाधिकारियों का इस संबंध में कहना है कि अग्रिम पंक्ति के कर्मी होने की वजह से पुलिसकर्मियों को कोविड रोधी टीका लगवाया गया था और इस कारण संक्रमित कर्मियों पर बीमारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं, कोविड-19 से पीड़ित सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा की रिपोर्ट बताया जा रहा है कि वह अब नेगेटिव आई है और ठीक हो गई हैं।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मीनाक्षी कात्यायन ने जानकारी देते हुए कहा कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल और अधिकारी शामिल हैं। कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं। कात्यायन ने कहा कि इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोविड-19 रोधी इंजेक्शन सभी पुलिसकर्मियों को लगवाया गया था, जिसकी वजह से वायरस का असर पुलिसकर्मियों पर कम हो रहा है।

कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है। साथ ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड जांच कराई जा रही है।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...