Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना का खेल खत्म, बीते 24 घंटों में तो कमाल ही हो गया!

यूपी में कोरोना का खेल खत्म, बीते 24 घंटों में तो कमाल ही हो गया!

लखनऊ. पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही हुआ है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 74 और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में सबसे ज्यादा 10 मौतें बरेली में हुई है।

इसके अलावा गोरखपुर में आठ, मेरठ तथा भदोही में सात-सात, झांसी में पांच, मथुरा तथा शाहजहांपुर में चार-चार, उन्नाव, हरदोई तथा आजमगढ़ में तीन-तीन, प्रयागराज, मैनपुरी, हापुड़ तथा औरैया में दो-दो जबकि फतेहपुर, हाथरस, मुरादाबाद, संभल, गोंडा, अमरोहा, इटावा, सहारनपुर तथा लखनऊ में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 339 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 1116 मरीज ठीक भी हुए हैं। सबसे ज्यादा 23 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा मेरठ में 17, मुजफ्फरनगर तथा सुल्तानपुर में 15-15, मिर्जापुर में 13 तथा शामली में 10 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार राज्य में इस वक्त कोविड-19 संक्रमित 8111 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 257441 नमूनों की जांच की गई।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...