https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कानपुर में शताब्दी बस और टेम्पो की भिड़ंत, 17 यात्रियों की मौत, घायलों के लिए कम पड़ीं एम्बुलेंस

कानपुर में शताब्दी बस और टेम्पो की भिड़ंत, 17 यात्रियों की मौत, घायलों के लिए कम पड़ीं एम्बुलेंस

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां सचेंडी में मंगलवार देर रात एसी शताब्दी बस और टेम्पो में भिड़ंत हो गई। इसमें अब तक 17 लोगों की मौत की खबर है। घायलों की संख्या 30 से ज्यादा बताई जा रही है। इनमें 16 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी कम पड़ गए। आनन-फानन में रेस्क्यू टीम और पुलिस ने लोडर के जरिए कई घायलों को हैलट हॉस्पिटल पहुंचाया है। मौके पर अभी भी रेस्क्यू जारी है। उधर, हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया। उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

हैलट हॉस्पिटल में पहुंचे घायलों को इलाज के लिए ले जाते डॉक्टर्स।

कानपुर से दिल्ली जा रही थी बस
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जय अंबे ट्रैवल्स की स्लीपर बस कानपुर से गुजरात के अहमदाबाद जा रही थी। इसमें करीब 45 लोग सवार थे। कानपुर से 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही किसान नगर पहुंची पीछे से एक DCM ने ओवरटेक करने की कोशिश की। इस दौरान सामने आ रही टेम्पो बीच में फंस गई और ये हादसा हो गया। टेम्पो में सवार सभी लोगों की मौत होने की सूचना है। इसके अलावा बस में सवार कई लोगों की मौत भी हो चुकी है।

एकसाथ 7 शव लेकर अस्पताल पहुंचा लोडर
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बाहर निकालना शुरू कर दिया है। इसके अलावा लोडर में भरकर कई शव अस्पताल पहुंचाए गए। एक लोडर में 7-7 शव रखकर हैलट अस्पताल लाए गए। दर्दनाक मंजर देखकर हर कोई सहम सा गया। हैलट अस्पताल प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है। डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को घर से वापस बुला लिया गया है।

बेटे की लाश देख बेसुध हो गई बुजुर्ग

हादसे की खबर मिलते ही बस और टेम्पो में सवार यात्रियों के परिजन हैलट अस्पताल पहुंच गए। एक बुजुर्ग महिला अपने बेटे की लाश स्ट्रेचर पर देख बेसुध हो गई। बार-बार बुजुर्ग डॉक्टर से पूछती रही कि मेरा बेटा ठीक तो हो जाएगा। डॉक्टरों ने ढांढस बंधाया तो बुजुर्ग बेटे के माथे को चूमने लगी। ये नजारा देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।

सीएम ने मृतकों के परिवार को 2 रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया
कानपुर के सचेंडी में हुई मार्ग दुर्घटना पर सीएम योगी ने गहरा दुख जताया है। वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता मदद करने को कहा है। मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख रुपए की मदद का भी ऐलान किया है।

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...