Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: नाबालिग से साल भर रेप किया पड़ोसी, पंचायत बैठी तो सुनाया अजीब फैसला

यूपी: नाबालिग से साल भर रेप किया पड़ोसी, पंचायत बैठी तो सुनाया अजीब फैसला

फाइल

बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी का झांसा देकर 15 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ पड़ोसी लड़का एक साल तक दुष्कर्म करता रहा।लड़की गर्भवती हो गई। जब पूरा मामला लड़की के परिवार को पता लगा तो उन्होंने आरोपी लड़के और दुष्कर्म में सहयोग के लिए उसके परिवार के आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। वहीं पूरे मामले में पंचायत का फैसला भी सवालों के घेरे में है।

शनिवार को फरीदपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर लड़के और उसके परिवार वालों की धर-पकड़ शुरू कर दी थी। इस पर लड़का पक्ष ने गांव और बिरादरी के प्रमुख लोगों से संपर्क करके बचाव का रास्ता निकालने का अनुरोध किया था। पंचायत में दुष्कर्म के आरोपी और पीड़िता पक्ष के परिवार वाले भी बुलाए गए। पंचायत ने निर्णय दिया कि लड़के ने जो किया उसकी गलती थी लेकिन अब बेहतर यह रहेगा कि लड़की का गर्भपात करा दिया जाए और जब लड़की व लड़का बालिग हो जाएं तो उनकी शादी करा दी जाएगी, क्योंकि दोनों एक ही बिरादरी के हैं।

दुष्कर्म पीड़िता के परिवार ने पंचायत के फैसले को स्वीकार नहीं किया। पीड़िता किसी भी हाल में गर्भपात को तैयार नहीं हुई तो उसके परिवार वालों ने भी कह दिया कि वे लड़की का गर्भपात नहीं कराएंगे। वहीं पंचायत में शामिल लोगों ने कहा है कि पीड़िता के परिवार को उसका फैसला मानना ही पड़ेगा, लेकिन पीड़िता के परिवार वाले कार्रवाई पर अड़े रहे। उनको यह भी संशय है कि बाद में लड़के वालों ने शादी नहीं की इसलिए उन्होंने पंचायत से लड़के के पिता की ओर से लिखित में शादी का वादा करने की मांग की लेकिन लड़के वालों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

पीड़िता के परिवार ने सोमवार को पंचायत के फैसले की शिकायत फरीदपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी से की। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि पंचायत जबरन गर्भपात कराने और फैसला करने का दबाव डाल रही है। फरीदपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजकुमार मिश्र का कहना है कि गांव की पंचायत और उसका फैसला गैरकानूनी है। दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार पर समझौते का दबाव डालना गलत है इसलिए पंचायत बैठाने की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...