Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / चीन के खात्मे के लिए तैयार हुआ महाबम, देखिए कैसे मचाता है तबाही!

चीन के खात्मे के लिए तैयार हुआ महाबम, देखिए कैसे मचाता है तबाही!

अभी तक आपने परमाणु बम की कहानियों सुनी और पढ़ी होंगी, कई छूट पुट बम धमाकों की वीडियो भी देखि होगी, पर कभी ये सोचा है कि अगर 18 हजार किलो का बम फोड़ा जाए तो क्या होगा, जहाँ ये बम फोड़ा जाएगा वहां का नज़ारा कैसा होगा, कितनी तबाही मचा सकता है ये बम, ज़ाहिर है कि ये सब आपकी कल्पनाओं से भी परे नज़र आता है. तो चलिए आपको दिखाते हैं ये खतरनाक नज़ारा जिसे कैमरे में कैद कर लिया गया,

देखा आपने जब ये महाबम फूटा तो समुन्द्र में भू चाल आ गया, पानी आसमान से बात करने लगी, धरती डोल उठी. ये बम अगर ज़मीन पर गिरा होता तो शायद कई फीट गड्ढा हो चुका होता, आपको बता दें कि इस बम की टेस्टिंग अमेरिकी सेना ने की है. दरअसल चीन समुन्द्र में अपनी ताकतें बढ़ा रहा है. और उसको चुनौती देने के लिए अमेरिका ने भी कमर कस ली है. अमेरिकी सेना ने अपने सबसे नए एयरक्राफ्ट कैरियर पर भीषण बम हमले के असर का परीक्षण किया है. अमेरिकी नौसेना ने समुद्र के अंदर खौफनाक विस्‍फोट का वीडियो जारी किया है. बता दें कि करीब 18 हजार किलोग्राम के इस महाबम को एयरक्राफ्ट कैरियर गेराल्‍ड फोर्ड के पास बीच समुद्र में गिराया जिससे पानी के अंदर जोरदार धमाका हुआ और भूकंप आ गया,

अमेरिकी नौसेना ने इसे फुल शिप शॉक ट्रायल करार दिया है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस धमाके से समुद्र के अंदर रिक्‍टर पैमाने पर 3.9 की तीव्रता वाला भूकंप आ गया. यूएस नेवी ने गत शुक्रवार को यह परीक्षण फ्लोरिडा के डयटोना बीच से 100 मील की दूरी पर किया, विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह का परीक्षण अपने आप में असामान्‍य घटना है.

ऐसा कहा जा रहा है कि अमेरिकी नौसेना ने बम का य‍ह विस्‍फोट पानी के अंदर किया जबकि उनका एयरक्राफ्ट कैरियर पानी की सतह के ऊपर था, इस ट्रायल का मकसद ये था कि उन्हें ये पता चल सके कि बम हमला होता है तो में यह एयरक्राफ्ट कैरियर कितना उसे झेल सकता है और युद्ध के दौरान यह कितना प्रभावी साबित होगा, इस पल को कैमरे में कैद कर लिया गया और अब ये वीडियो वायरल हो रही है.

जहाँ इस बम विस्‍फोट की चर्चा अब दुनियाभर में है तो वहीं अमेरिकी नौसेना का कहना है क‍ि यह पूरी तरह से सुरक्षित विस्‍फोट था. उन्होंने बताया कि इस विस्‍फोट के जरिए एयरक्राफ्ट कैरियर के भविष्‍य की जंग की संभावनाओं को परखा गया. अमेरिकी नौसेना ने कहा कि इस विस्‍फोट का पर्यावरण पर असर नहीं पड़ेगा. इस वीडियो से पर्यावरण का तो पता नहीं पर चीन को जरूर फर्क पड़ा होगा, चीन की बढ़ती समुंद्री ताकत को देखते हुए कई देश अब एक जूट हो चुके है. तो कैसी लगी आपको ये महाविस्फोटक वीडियो कमेंट करके जरूर बताए.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...