Saturday , December 4 2021
Home / ऑफबीट / चीन ने साजिश के तहत बनाया कोरोना, ताकि बन सके दुनिया का दादा

चीन ने साजिश के तहत बनाया कोरोना, ताकि बन सके दुनिया का दादा

क्या चीन ने एक सोची समझी साजिश के तहत पूरी दुनिया को कोरोना का खौफनाक तोहफा दे दिया. ये बात हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि अमेरिकी टीवी चैनल फॉक्स न्यूज ने दावा किया कि चीन ने इस वायरस को वुहान की लैब में पैदा किया ताकि वो बता सके कि उसके वैज्ञानिक अमेरिकी वैज्ञानिकों से कहीं आगे हैं. चीन ने यह दिखाने की कोशिश की कि वो कोरोना जैसे खतरनाक वायरस की अमेरिका की तरह या उससे भी बेहतर तरीके से पहचान कर सकता है और निपट भी सकता है.

सूत्रों के हवाले से चैनल ने कहा कि इस वायरस को शुरू में लैब में रोकने से जुड़े कई दस्तावेजों के अध्ययन से यह पता चलता है कि वुहान में जिस वेट मार्केट की पहचान कोरोना फैलने के रूप में की गई थी, वहां चमगादड़ बिकते ही नहीं थे. चीन ने वेट मार्केट की थ्योरी को भी जानबूझकर फैलाया ताकि लैब पर लगने वाले आरोप दब जाएं. दरअसल चीन चाहता था कि इसके जरिए वह अमेरिका और इटली को निशाना बनाए.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को ही कहा था कि वुहान की लैब से कोरोनावायरस दुर्घटनावश लोगों में फैला या जानबूझकर, इसका पता हम लगाकर ही रहेंगे. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो पहले ही कह चुके हैं कि चीन को बताना होगा कि वायरस कैसे फैला?

इस सबके बीच अमेरिकी विदेश विभाग ने एक और बड़ी आशंका जताई है. उसने कहा कि हो सकता है कि चीन ने सीटीबीटी संधि का पालन करने के दावे के बावजूद गुप्त रूप से कम क्षमता का परमाणु परीक्षण किया हो.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...