https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / चीन में कोरोना रिटर्न्स: गुआनझाओ में ताबड़तोड़ मिले नए केस, 519 फ्लाइट्स कैंसिल

चीन में कोरोना रिटर्न्स: गुआनझाओ में ताबड़तोड़ मिले नए केस, 519 फ्लाइट्स कैंसिल

चीन में एक बार कोरोनावायरस पैर पसार रहा है। यहां के गुआनझाओ शहर में 30 और 31 मई के बीच 27 नए केस मिले। इनमें से सिर्फ 7 मरीज ऐसे थे जो दूसरे देशों से यात्रा करके यहां आए थे। बाकी 20 केस लोकल ट्रांसमिशन के हैं। इसके बाद शहर में सख्ती बढ़ा दी गई है। सभी लोगों से टेस्ट कराने को कहा गया है और इसके लिए शहर में सैकड़ों टेस्टिंग सेंटर बनाए गए हैं। अब तक 519 फ्लाइट्स भी कैंसल की गई हैं।

दो दिन से बढ़ रहे हैं केस
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गुआनझाओ में 30 मई को 18 केस सामने आए थे। इसके बाद 31 मई को इनकी संख्या 27 हो गई। चीन कई बार कह चुका है कि उसके यहां इम्पोर्टेड केसेज ज्यादा आते हैं। लेकिन, इस बार गुआनझाओ में ज्यादातर केस लोकल ट्रांसमिशन के ज्यादा हैं। यही वजह है कि नेशनल हेल्थ अथॉरिटी तेजी से एक्टिव हुई और शहर में बैरिकेडिंग कर दी गई। अब यहां से बाहर जाने वालों या आने वालों पर रोक है। गुआनझाओ के अलावा फोसहान शहर में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

फ्लाइट्स भी कैंसल
गुआनझाओ और फोसहान शहरों में बढ़ते इन्फेक्शन रेट की वजह से सरकार भी सख्त हो गई है। सोमवार को यहां से आने और जाने वाली कुल 519 फ्लाइट्स कैंसल कर दी गईं। यह कुल फ्लाइट्स का 37% हैं। यहां का बेइयान इंटरनेशनल एयरपोर्ट चीन के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक है। पिछले साल यहां से करीब 43 लाख लोगों ने एयर ट्रैवल किया था।

अब सरकार ने साफ कर दिया है कि जो भी यात्री शहर से बाहर जाएंगे उन्हें कोविड-निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। शहर के पांच हिस्सों में लोगों को घरों में रहने को कहा गया है। तमाम बाजार और पब्लिक प्लेस बंद कर दिए गए हैं। प्रशासन का कहना है कि यहां कुछ मरीजों में भारत में पाया गया स्ट्रैन भी मौजूद है। चीन में 30 मई तक कुल 91,099 केस सामने आए थे। अब तक यहां कुल 4 हजार 636 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...