https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Friday , June 25 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / चीन सीमा से फिर आई शहादत की खबर, दो सैनिकों ने फर्ज निभाते हुए दी जान

चीन सीमा से फिर आई शहादत की खबर, दो सैनिकों ने फर्ज निभाते हुए दी जान

नई दिल्ली, । पूर्वी लद्दाख में चीन से तनाव के चलते तैनात किए गए भारतीय सैनिकों में से दो जवान श्योक में गिरकर शहीद हो गए। इसके अलावा सेना के एक अधिकारी एक हफ्ते से लापता है। उनकी कार लद्दाख में एक गहरी खाई में मिली है।

पूर्वी लद्दाख में एलएसी के आसपास चीनी सैनिकों की तादाद बढ़ने और 15 जून को गलवान घाटी की हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारत ने भी जवाबी कार्यवाही के तहत सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ाई है। इसी के मद्देनजर श्योक और गलवान नदियों के किनारे भारतीय जवानों को तैनात किया गया है। मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात इन्हीं में से दो जवान सचिन मोरे और लांस नायक सलीम खान पिछले 48 घंटे में लद्दाख की श्योक नदी मेें गिरकर शहीद हो गए।

सेना के नियमों के मुताबिक इन दोनों जवानों की मौत युद्ध से संबंधित नहीं हैं लेकिन युद्ध क्षेत्र में होने के कारण दोनों को युद्ध के हताहत के रूप में माना जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा है कि “लद्दाख में लांस नायक सलीम खान के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह पटियाला जिले के मरदाहेरी गांंव के निवासी थे। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। राष्ट्र बहादुर सैनिक को सलाम करता है।”

इसी तरह एलएसी के साथ निर्माण से जुड़े कार्यों में शामिल सेना के एक अधिकारी पिछले सोमवार से लापता हैंं। उनकी कार लद्दाख में एक गहरी खाई में मिली है। वह अपनी ड्यूटी के दौरान किसी कार्य से कारगिल गए थे लेकिन वापस नहीं लौटे। तलाशी अभियान जारी है।

loading...
loading...

Check Also

अब होगी पढ़ाई: स्कूल खोलने की तैयारी में सरकार, फाइनल हुई ये तारीख!

भोपाल. कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही प्रदेश सरकार स्कूल खोलने की तैयारियों ...