Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 20 दिन पहले ही बोले थे टिकैत, यूपी चुनाव जीतने को होगी बड़े हिंदू नेता की हत्या

20 दिन पहले ही बोले थे टिकैत, यूपी चुनाव जीतने को होगी बड़े हिंदू नेता की हत्या

हिसार / लखनऊ : केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने लगभग 20 दिन पहले बीजेपी (BJP) और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. हरियाणा के सिरसा में टिकैत ने कहा था कि बीजेपी से खतरनाक कोई पार्टी नहीं है. उन्होंने विवादित बयान (Controversial-statement) देते हुए कहा था कि यूपी में चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या (Murder of Hindu leader) हो सकती है.

हरियाणा के सिरसा में किसान सम्मेलन में हिस्सा लेना पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया था. टिकैत ने कहा था कि यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू नेता की हत्या होगी. उन्होंने कहा था कि इनसे (भाजपा-आरएसएस) बचकर रहना और ये किसी बड़े हिंदू नेता की हत्या करवाकर देश में हिंदू-मुसलमान करके चुनाव जीतना चाहते हैं.

किसान नेता टिकैत ने कहा था कि बीजेपी से खतरनाक कोई दूसरी पार्टी नहीं है, जिन लोगों ने बीजेपी बनाई थी आज उन नेताओं को भी घर में कैद किया हुआ है. टिकैत ने कहा था कि इस देश पर सरकारी तालिबानियों का कब्जा हो चुका है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिस SDM ने किसानों पर लाठियां चलवाईं उसका चाचा RSS में बड़े ओहदे पर है. इन सरकारी तालिबानियों का पहला कमांडर करनाल में मिल चुका है. अगर ये हमें खालिस्तानी कहेंगे तो हम इनको तालिबानी कहेंगे.

राकेश टिकैत ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कहा गया था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और न ही फसलें दोगुने रेट पर बिकीं. इसके अलावा टिकैत ने सरकारी नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि देश की बड़ी कंपनियां कर्ज लेकर माफ करवा लेती हैं और फिर वही कंपनियां सरकारी संस्थान खरीद लेती हैं.

बकौल टिकैत, अगर कोई किसान कर्ज लेकर न भर पाए तो उसका घर, जमीन तक नीलाम कर दी जाती है. कर्ज दस लाख का है तो भी किसान की 50 लाख की जमीन बेची जाती है, ये किस तरह का कानून है. टिकैत ने कहा था कि ये नीतियां जहां पर बनती हैं वहां पर कोई भी ट्रैक्टर या हल चलाने वाला नहीं है.

loading...
Share

Tags

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...