Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / चेहरे पर मास्क…पैर का पंजा फर्श पर…सहारनपुर में विवाहिता की आत्महत्या पर उठ रहे कई सवाल

चेहरे पर मास्क…पैर का पंजा फर्श पर…सहारनपुर में विवाहिता की आत्महत्या पर उठ रहे कई सवाल

सहारनपुर।  डिंपल की शादी रोहित कुमार से 5 जनवरी 2021 को हुई थी।

सहारनपुर में विवाहिता द्वारा दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पति ने पुलिस को फोन करके दी सूचना
घटना थाना फतेहपुर क्षेत्र के ब्लॉक मुजफ्फराबाद की है। यहां ग्राम भूलनी निवासी रोहित कुमार से 5 जनवरी 2021 को उत्तराखंड के लंढ़ौरा निवासी डिंपल (30) की शादी हुई थी। शुक्रवार रात 11 बजे डिंपल ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रोहित ने इसकी सूचना अपने ससुरालियों और पुलिस को दी। देर रात मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गर्भवती होने के कारण डिंपल का हुआ था ऑपरेशन
बताया जा रहा है कि डिंपल गर्भवती थी। उसका ऑपरेशन हुआ था। इसके चलते वह अस्पताल में भर्ती थी। गुरुवार को वह घर लौटी थी और शुक्रवार को रात में 11 बजे उसने फांसी लगा ली। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों के बारें में पता नहीं चल पाया है। पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की अभी जांच कर रही है। थाना फतेहपुर प्रभारी सतेंद्र नागर का कहना है कि मृतका के परिजनों की ओर से दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले की जांच जारी है।

मौत पर उठे सवाल

फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने डिंपल के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर सवाल खड़े किए हैं। जिस तरीके से डिंपल का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया है। उस पर संदेह जताया है। डिंपल का एक पैर का पंजा फर्श पर लगा हुआ है। बाल भी बिखरे हुए नहीं हैं।फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की मानें तो यदि कोई महिला फांसी लगाती हैं तो उसके बाल बिखर जाते हैं। जबकि इस केस में ऐसा नहीं है। उसके बाल एक दम ठीक हैं। डिंपल के केस में स्टूल महिला के घुटने से सटा हुआ है। अमूमन जब कोई व्यक्ति चेयर या स्टूल पर चढ़कर लटकता है तो पैरों का झटका लगने पर स्टूल गिर जाता है। जबकि डिंपल को देखकर ऐसे लग रहा है जैसे स्टूल बाद में लगाया गया है।उसके चेहरे पर मास्क है। यदि चेहरे पर मास्क है तो कोई मास्क लगाकर क्यों आत्महत्या करेगा? गृह क्लेश में देर रात ही आत्महत्या क्यों की? दोनो हाथ भी नीचे की तरफ बिल्कुल सीधे हैं। जबकि पुलिस विभाग से जुड़े एक्सपर्ट कहते हैं कि यदि कोई खुद फांसी लगाता है तो माथा/ सिर सामने से उठ जाता है। लेकिन यहां माथे का झुकाव जमीन की तरफ है।

loading...

Check Also

24 साल की लड़की के पैरों में डाल दीं बेड़ियां, आपके होश उड़ा देगी इसकी वजह

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित एक विशेष समुदाय के पवित्र स्थल ...