Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / छत्तीसगढ़ः पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में कोरोना-ब्लास्ट, इतने जवान मिले संक्रमित

छत्तीसगढ़ः पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में कोरोना-ब्लास्ट, इतने जवान मिले संक्रमित

छत्तीसगढ़ में कोरोना के कम होते मामलों के बीच गुरुवार को राजनांदगांव में बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. पीटीएस राजनांदगांव में 35 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं. बड़ी संख्या में जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. मामले को गंभीरता को देखते हुए राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में उच्चस्तरीय आपात बैठक ली. बैठक में पीटीएस राजनांदगांव परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. कलेक्टर ने इस क्षेत्र को तत्काल सील करने के निर्देश दिए हैं.

राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि पीटीएस राजनांदगांव में पुलिस के जवानों के परीक्षण में 35 जवानों का कोरोना पॉजिटिव होना चिंताजनक है, ये जवान सुकमा, कोंडागांव और कबीरधाम से आए हैं. सभी संदिग्ध जवानों को भी निगरानी में रखा गया है. स्टाफ समेत दूसरे जवानों का भी कोविड टेस्ट कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं. उन्होंने जवानों का कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की सुरक्षा सर्वोपरि है. अपने और अपने परिजनों की सुरक्षा के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. मास्क पहनें. हाथों को बार-बार धोने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें.

इधर प्रदेश में गुरुवार को 333 मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.8% पहुंच गई है. वहीं बीते 24 घंटे में 40 हजार 836 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें मात्र 333 लोग पॉजिटिव आए हैं.

बीते 24 घंटे में 3 लोगों की मौत कोरोना से हुई है, लेकिन इसी बीच राजनांदगांव में एक साथ 35 जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पूरे राजनांदगांव समेत जिले में हड़कंप मच गया है.

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...