Thursday , December 2 2021
Home / खबर / छत्तीसगढ़ में उछाल मारा कोरोना, अचानक बढ़ गया मरीजों का आंकड़ा
Coronavirus in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में उछाल मारा कोरोना, अचानक बढ़ गया मरीजों का आंकड़ा

Coronavirus in Chhattisgarh

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना के केसों में भारी उछाल देखने को मिला है. एक दिन में रिकॉर्ड 214 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. जो सबसे ज्यादा चिंता की बात है. अकेले दुर्ग जिले से 70 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. कोविड की दूसरी लहर के दौरान दुर्ग में सबसे ज्यादा केस सामने आए थे. दूसरी लहर के बाद पहली बार दुर्ग में कोरोना केसों में उछाल देखने को मिला है. रविवार को प्रदेश में कुल 22 हजार से ज्यादा लोगों की कोविड जांच की गई. जिसमें कुल 214 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. करीब 157 मरीज कोरोना को मात देकर वापस घर लौटे हैं.


सूची

अगर शनिवार की बात की जाए तो छत्तीसगढ़ में कुल 38 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई थी. जिसमें 102 लोग संक्रमित मिले थे.सिर्फ एक दिन के अंतराल में कोरोना केसों की संख्या दोगुनी हो गई है. जो सबसे ज्यादा चिंता की बात है. तीसरी लहर की आशंका के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना केसों का बढ़ना चिंताजनक है.

रविवार को 214 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 2 हजार 222 हो गई है. अब तक 9 लाख 86 हजार 778 मरीज स्वस्थ हुए हैं. प्रदेश में अब तक 13 हजार 525 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है. पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो उसमें भी इजाफा देखने को मिला है. यह शनिवार के मुकाबले 0.2 फीसदी से बढ़कर रविवार को 0.9 फीसदी तक पहुंच चुका है. रविवार को दुर्ग में कुल 70 नए केस आए हैं जबकि, रायपुर में 39 पॉजिटिव केस मिले हैं. दुर्ग में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है. रायपुर में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 146 तक पहुंच गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव केसों की संख्या बस्तर में है. यह आंकड़ा 157 तक पहुंच गया है. तो वहीं कांकेर में कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या 139 है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...