Saturday , November 27 2021
Home / खबर / छत्तीसगढ़ में गिरा कोरोना का ग्राफ, शुक्रवार को मिले इतने नए केस
Coronavirus in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में गिरा कोरोना का ग्राफ, शुक्रवार को मिले इतने नए केस

 

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. प्रदेश में शुक्रवार को कुल 19 हजार 220 लोगों को कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 31 मरीज संक्रमित पाए गए हैं. सबसे राहत की बात यह रही है आज प्रदेश में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. सूबे में कबीरधाम और गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है. यहां कोरोना मरीजों की संख्या अब भी शून्य है.

प्रदेश में कुल 81 मरीज आज ठीक हुए हैं. जिसमें 57 मरीज होम आइसोलेशन में जबकि 24 मरीज अस्पताल में ठीक हुए हैं. शुक्रवार को प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 545 रही. सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कोरबा और जशपुर में हैं. यहां आज कुल 4-4 मरीज संक्रमित मिले हैं. जबकि रायपुर में 3 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. अब तक छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 10 लाख से ज्यादा रिकॉर्ड की गई है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब तक के सबसे कम कोरोना संक्रिय मरीजों की संख्या शुक्रवार को रिकॉर्ड की गई है.

छत्तीसगढ़ में 18 से 44 साल आयु वर्ग का कोरोना टीकाकरण एक बड़ी चुनौती है. अब तक निर्धारित लक्ष्य से केवल 4% लोगों को ही दोनों खुराक दी जा सकी है. त्यौहारी सीजन होने के कारण टीकाकरण अभियान काफी प्रभावित हो रहा है. रायपुर सीएमएचओ डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि रायपुर में वैक्सीन की कमी होने के कारण लगातार टीकाकरण प्रभावित हो रहा है. सीएमएचओ का कहना है कि जब हमारे पास वैक्सीन रहेगा, तभी हम वैक्सीन लगा पाएंगे.

1 करोड़ 39 लाख 59 हजार 190 से ज्यादा लोगों को लगे दोनों डोज

कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति की बात की जाए तो प्रदेश में अब तक 1 करोड़ 39 लाख 59 हजार 190 कुल डोज लगाए गए हैं. जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 49 लाख 36 हजार 373 लोगों को पहला डोज और 5 लाख 75 हजार 75 को दूसरा डोज लगाया जा चुका है. वहीं प्रदेश में ओवरऑल कोरोना वैक्सीनेशन की बात की जाए तो 1 करोड़ 9 लाख 04 हजार 136 को पहला डोज और 30 लाख 55 हजार 54 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...