Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / छत्तीसगढ़ में होने लगी कोरोना की लोकल स्प्रेडिंग, एकसाथ मिले इतने मरीज

छत्तीसगढ़ में होने लगी कोरोना की लोकल स्प्रेडिंग, एकसाथ मिले इतने मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से तीन हजार के आंकड़े की तरफ बढ़ रही है। मरीजों के स्वस्थ होने के आंकड़े भले ही राहत दें, मगर बढ़ते आंकड़ों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। शनिवार को जहां दुर्ग जिले में बीएसएफ के तीन जवान संक्रमित पाए गए थे, तो रविवार को पांच और वायरस की गिरफ्त में आ गए। हैदराबाद में शादी समारोह में शामिल होकर लौटे एक व्यापारी के परिवार के 10 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह वही परिवार है जिसने आने की जानकारी छिपाई थी। वहीं रायपुर में गोलबाजार स्थिति एक व्यापारी बीते दिनों संक्रमित पाया गया था, उससे ही बेटा-बेटी और पत्नी को वायरस ट्रांसफर हुआ। इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बीते 15 दिनों से सामने आ रहे कोरोना के प्रकरणों से स्पष्ट है कि वायरस तेजी से स्थानीय स्तर पर फैल रहा है, या कहें कि फैल चुका है। अब संक्रमित मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले जिन लोगों की जांच हो रही वे संक्रमित मिल रहे हैं। स्थिति कभी संभलती दिख रही है तो कभी अचानक से बिगड़ती हुई।

एम्स में डॉक्टरों के परिजन हो रहे संक्रमित
राज्य में सर्वाधिक एम्स के हेल्थ वर्कर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। न सिर्फ हेल्थ वर्कर बल्कि अब उनके परिजनों पर भी कोरोना अटैक होना शुरू हो चुका है। जानकारी के मुताबिक एक सर्जन की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनकी हाल ही में डिलिवरी हुई है। अब खतरा बढ़ता ही चला जा रहा है।

प्रदेश में अब तक
2654- कुल संक्रमित
704- एक्टिव
1937- डिस्चार्ज
13- डेथ

loading...
loading...

Check Also

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, रूट और टाइमटेबल जानें

Indian Railways, IRCTC:पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। ...