Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार : ‘जटाधारी’ नवजात की पूजा करने उमड़ी भीड़, 6 घंटे बाद वो दुनिया छोड़ गया

बिहार : ‘जटाधारी’ नवजात की पूजा करने उमड़ी भीड़, 6 घंटे बाद वो दुनिया छोड़ गया

नालन्दा में भगवान शिव का अवतार हुआ है। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि बिहारशरीफ के सोहसराय थाना क्षेत्र के सलेमपुर मोहल्ले के लोगों का यही मानना है। यहां एक अद्भुत जटाधारी बच्चे का जन्म हुआ तो लोग वैज्ञानिक पहलुओं से सोचे बिना आस्था की भावना में बह गए। स्थानीय लोग उसे भगवान शिव का अवतार मान पूजा-पाठ करने लगे। चढ़ावा लेकर बच्चे के पास अर्पित करने लगे।

सलेमपुर मोहल्ले के रविदास टोले में रविवार की सुबह लालबाबू की पत्नी रानी देवी का प्रसव हुआ। उसने एक विचित्र आकार के बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का जो सिर था, उसमें जटा फूटा हुआ था। चेहरे का आकार भी विचित्र था।

यही कारण है कि लोग बच्चे में भगवान शिव का रूप देख रहे थे और नवजात में भगवान मान कर पूजा-पाठ में जुट गए थे। हालांकि 6 घंटे तक जीवित रहने के बाद नवजात शिशु ने दम तोड़ दिया।

स्थानीय चाइल्ड रोग स्पेशलिस्ट डॉ सुनील कुमार के अनुसार गर्भ से पहले मां में फॉलिक एसिड की कमी के कारण बच्चे का सिर पूरी तरह से डेवलप नहीं करता है। इस केस में भी यही दिख रहा है। बच्चे का ब्रेन जो है, वो बाहर आया हुआ है, जिसे मेडिकल टर्म में इनकोफाइलोशिप कहते हैं। नियमित रूप से जांच और फॉलिक एसिड लेते रहने से इस समस्या से बचा जा सकता है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...