Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना का जड़ से सफाया, बड़ा सबूत है ये ताजा आंकड़ा

यूपी में कोरोना का जड़ से सफाया, बड़ा सबूत है ये ताजा आंकड़ा

लखनऊ
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना महामारी के लिए लड़ी जा रही जंग का असर प्रदेश सरकार की ओर से जारी हो रहे संक्रमितों के आंकड़ों में साफ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते सोमवार को जारी आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली। रविवार को जो संक्रमितों की संख्या 1100 के पार थी, वही संख्या सोमवार को घटकर 800 से भी कम हो गई। इसी के साथ प्रदेश के कुल 72 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं।

24 घंटे में 727 नए संक्रमित आए सामने
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या में भारी कमी देखी गई। राज्य में बीते 24 घंटे में 727 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दर्ज की गई। आपको बता दें कि रविवार को 1165 नए संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई थी। इस लिहाज से 24 घंटे में संक्रमितों के आंकड़ों में भारी गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटे में 2860 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए, जिसके चलते प्रदेश में कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ 15681 तक पहुंच गया।

72 जिले हुए कोरोना कर्फ्यू से मुक्त  
प्रदेश में तेजी से घटते संक्रमण के बीच 600 से कम एक्टिव मामले होने पर यूपी के 72 जिलों को धीरे धीरे कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है। सोमवार को सामने आए ग्राफ में लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में अभी भी 600 की संख्या से ऊपर कोरोना एक्टिव केस नजर आ रहे हैं। लखनऊ में 777, मेरठ में 898 और गोरखपुर में 623 एक्टिव मामले बचे हैं। इन जिलों को भी 600 से कम एक्टिव मामले होने के बाद कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया जाएगा। सोमवार को यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट 97.8 तक पहुंच गया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...