https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Friday , June 25 2021
Breaking News
Home / खबर / झारखंड में अनलॉक: 23 जिलों में शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें, जमशेदपुर को राहत नहीं

झारखंड में अनलॉक: 23 जिलों में शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें, जमशेदपुर को राहत नहीं

रांची. झारखंड में अनलॉक-2 की घोषणा कर दी गई है। इसके तहत अब कुछ रियायतों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 16 जून तक लागू रहेगा। वहीं, अब राज्य में जमशेदपुर को छोड़कर सभी 23 जिलों में सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ये दुकानें अब दोपहर 2 बजे की जगह शाम 4 बजे तक खुलेंगी।

साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैलून की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है। ये निर्णय बुधवार को CM की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकारी की बैठक में लिया गया है। बैठक के बाद हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने बताया कि जमशेदपुर में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल वहां 2 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी।

वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से होगा पालन

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके तहत अब शनिवार सुबह 5 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान आपात सेवा छोड़कर लोगों के घरों से निकलने पर पबांदी रहेगी।

CM हेमंत सोरेन ने कहा- सरकार जीवन सामान्य करने के लिए प्रयासरत

वहीं, इस बीच CM हेमंत सोरेन ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के रूप में लॉकडाउन कई बार बढ़ाया। कोरोना संक्रमण की दर का मूल्यांकन करने के बाद सरकार अब धीरे-धीरे जीवन सामान्य करने पर विचार कर रही है। हम सबको अभी सतर्क रहना होगा।

जून में 6682 ठीक हुए और 3814 नए मरीज मिले

वहीं, अनलॉक-1 में नए मरीज की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कहीं ज्यादा रही। 1 जून से 8 जून के बीच राज्य भर में 6682 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि, इसी दौरान मात्र 3814 नए मरीज मिले हैं। वहीं इस दौरान 73 लोगों की मौत कोरोना से राज्य भर में हुई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 603 नए मरीज मिले हैं। जबकि, 803 संक्रमित कोरोना को मात दिए हैं। वहीं इस दौरान 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

loading...
loading...

Check Also

WTC Final में हार से मायूस विराट ने दिया बड़ा बयान, टीम से इन 4 का होगा पत्ता साफ!

नई दिल्ली:  बुधवार को WTC Final 2021 में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद ...