Monday , December 6 2021
Home / ऑफबीट / जमाती वाले बयान पर अड़ी हैं बबीता फोगाट, Video जारी कर बोलीं- मैं कोई जायरा वसीम नहीं..

जमाती वाले बयान पर अड़ी हैं बबीता फोगाट, Video जारी कर बोलीं- मैं कोई जायरा वसीम नहीं..

देश में कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामलों के लिए जिम्मेदार माने जा रहे रहे तबलीगी जमात पर भारत की चोटी की पहलवान बबीता फोगाट के एक ट्वीट पर संग्राम छिड़ा है। बबीता ने अब खुलकर अपने ट्वीट का बचाव किया है। शुक्रवार को उन्होंने एक विडियो जारी कर विरोध कर रहे लोगों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि वह ‘जायरा वसीम’ नहीं हैं और न ही वह किसी तरह की धमकी से डरने वाली हैं।

 

बबीता एक वीडियो संदेश के जरिए सामने आईं। उन्होंने कहा, ‘पिछले दिनो से मैंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए हैं, जिसके बाद से मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर गालियां दे रहे हैं, धमकियां दे रहे हैं और कुछ लोग फोन करके भी धमकियां दे रहे हैं। मैं उन्हें कहना चाहूंगी कि मैं जायरा वसीम नहीं हूं, मैं धमकियों से नहीं डरने वाली। मैंने देश के लिए लड़ी हुं और मैं अपने ट्वीट पर कायम हूं। जो भी मैंने लिखा, उसमें कुछ गलत नहीं था।’

इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन दिया- ‘यदि आप बबीता फोगाट को सपोर्ट करते हैं तो उन तक यह बात जरूर पहुंचा दीजिए और उनको बोलिए ध्यान से कान खोल कर सुन लें।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कोरोनावायरस फैलने के बारे में ट्वीट किए थे। मैं आप सबसे पूछना चाहूंगी कि आप ही बताइए कि क्या यह सच नहीं है कि तबलीगी जमात वालों की वजह से ही कोरोना वायरस फैला। अगर वह जमा नहीं होते तो अभी तक हम इस वायरस से आजाद हो गए होगे। मैंने हमेशा सच बोला है और बोलती रहूंगी।’

 

बता दें कि बबीता ने गुरुवार को टि्वटर के जरिए तबलीगी जमात पर निशाना साधा था। अर्जुन अवॉर्डी 30 साल की महिला रेसलर बबीता ने लिखा था, ‘कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है।’ अपने ट्वीट में उन्होंने जो हैशटैग इस्तेमाल किया था वह कई लोगों को नागवार गुजरा था।

उनके इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोगों ने उनको घेरना शुरू कर दिया था, इसके साथ ही उनके फैन्स उनके समर्थन में आ गए थे और साथ समर्थन जताने लगे। दोनों हैशटैग शुक्रवार को टॉप ट्रेंड्स में बने रहे।

कौन थीं जायरा वसीम
कश्मीरी मूल की अदाकारा जायरा वसीम ने साल 2016 में आई आमिर खान की फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाया था। हालांकि उनके अचानक ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि ऐक्टिंग में आने से उनके फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी। उनको शोहरत और लोगों का प्यार मिला। हालांकि, उन्हें ये सब कभी नहीं चाहिए था। उन्होंने लिखा है, मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है।

हालांकि कहा गया था कि उन्होंने धार्मिक कठमुल्लाओं के दबाव में आकर ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। कुछ लोगों ने इसके लिए जायरा का विरोध भी किया था।

पहले भी हुआ था अकाउंट सस्पेंड
इस महीने पहले भी बबीता का अकांउट विवादास्पद ट्वीट्स के कारण ब्लॉक किया गया था। फोगाट ने बाद में सफाई दी थी कि उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ लिखा था।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...