जल्द शुरू होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे : अवनीश अवस्थी

औरैया, 25 जून (हि. स.)। शनिवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी एडीजी जोन कानपुर भानु भास्कर के साथ हेलीकॉप्टर से औरैया पहुंचे। अपर मुख्य सचिव ने यहां निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का जायजा लिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि 10 जुलाई तक बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम पूरा कर लिया जाएगा और जुलाई के दूसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री के हाथों इसका लोकार्पण हो जाएगा। अपर मुख्य सचिव ने एक्सप्रेस-वे पर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि बुदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम अतिंम चरण में है।

उन्होंने 4 जुलाई तक काम पूरा करने का आदेश दिए है। अपर मुख्य सचिव 5 दिन के अंदर दो बार निरीक्षण करने पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन करेंगे। 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शिलान्यास किया था। अब 2022 में इसका उद्धघाटन किया जाना है। दिल्ली से बुंदेलखंड तक की बीच की दूरी कम होगी।

जुलाई में एक्सप्रेस वे पर सफर कर सकेंगे।निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे का कार्य जल्द ही पूरा हो जाने की बात कही। उन्होंने बताया कि पीएम के आदेश पर हम लोग निरीक्षण कर रहे हैं। पिछले सप्ताह भी यहां निरीक्षण किया गया था। हमें खुशी है कि प्रोजेक्ट फाइनल स्टेज पर आ गया है। लगभग 97 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। 3 काम जो बाकी हैं वह 10 जुलाई तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है। जुलाई के दूसरे सप्ताह में पीएम द्वारा उद्धघाटन किया जाना है, उसी की तैयारी में जुटे हुए है।क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी उपलब्धि है। बुंदेलखंड का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। यह प्रोजेक्ट रिकॉर्ड समय मे पूरा हो रहा यह बड़ी उपलब्धि है। पीएम द्वारा शिलान्यास किया गया था और उनके ही द्वारा ही उद्धघाटन किया जाना है। बहुत तेजी से कार्य हो रहा है सभी काम पुरहो जाएंगे। ज्यादा से ज्यादा लोग इसका फायदा ले पर्यटन, औधोगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

Check Also

लखनऊ, 25 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोक भवन में घरौनी प्रमाण …