Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जानलेवा डग्गामार वाहनों व ओवरलोडिंग पर सीएम योगी के तेवर सख्त, जारी किये ये फरमान 

जानलेवा डग्गामार वाहनों व ओवरलोडिंग पर सीएम योगी के तेवर सख्त, जारी किये ये फरमान 

प्रदेश भर की सड़कों पर फर्राटा भर रहे जानलेवा डग्गामार वाहनों और ओवरलोडिंग पर सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर सख्त हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने ऐसे वाहनों के संचालन पर तत्काल रोक लगाने का निर्देश दिया है। दरअसल, 28 जुलाई को बाराबंकी सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी। जांच में सामने आया कि बस 150 सवारियां ठूसकर भरी गईं थी जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बड़ी संख्या में डग्गामार वाहन चल रहे हैं। इन गाड़ियों का फिटनेश नहीं होता और क्षमता से अधिक सवारियां बैठाते हैं जिसकी वजह से जानलेवा हादसे हो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वाहनों का फिटनेस, इंश्योरेंस, परमिट चेक करने का अभियान चलाया जाए। जो वाहन मानक पर खरे न हो उन्हें तत्काल बंद कर दिया जाए।

रिफ्लेक्टर के बिना हाइवे पर नहीं चलेंगे वाहन

सीएम के निर्देश के बाद परिवहन विभाग सक्रिय हो गया है। परिवहन आयुक्त धीरज साहू का कहना है कि बाराबंकी हादसे का बड़ा कारण बस के पीछे रिफ्लेक्टर न लगा होना भी था। उनका कहना है कि रिफ्लेक्टर न होने की वजह से सड़क के किनारे खड़ी बस ट्रक ड्राइवर को दूर नजर नही आई। उन्होंने बताया कि सभी हाइवे पर टीमें लगा दी गयी हैं। बिना रिफ्लेक्टर वाले वाहनों को रोककर जुर्माना वसूलने के साथ तत्काल उनपर रिफ्लेक्टर भी लगाया जा रहा है।

loading...

Check Also

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए क्रांतिकारी कदम उठाई मोदी सरकार, जानें पूरा फैसला

मोदी सरकार ने भारत की एक बड़ी चुनौती का समाधान करना शुरू कर दिया है। ...