Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / महंत नरेंद्र गिरि के 7 पन्नों वाले सुसाइड नोट में शिष्य का जिक्र, जानिए किस बात पर था विवाद

महंत नरेंद्र गिरि के 7 पन्नों वाले सुसाइड नोट में शिष्य का जिक्र, जानिए किस बात पर था विवाद

प्रयागराज: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के शव के पास से लगभग 6-7 पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में नरेन्द्र गिरि के शिष्य आनंद गिरी का जिक्र है. सुसाइड नोट के मुताबिक शिष्य पर प्रताड़ना का आरोप है.

अभी पिछले दिनों ही शिष्य आनंद गिरि से विवाद को लेकर नरेन्द्र गिरि एक काफी चर्चा में रहे थे. महंत नरेंद्र गिरि ने अपने शिष्य और हनुमान मंदिर के छोटे महंत व योगगुरु स्वामी आनंद गिरि को बाघम्बरी मठ और निरंजनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया था. योग गुरु आनंद गिरि पर पारिवारिक मोह, अखाड़े की मर्यादा तोड़ने और परिवार के प्रति लगाव का आरोप लगाते हुए निष्कासित किया गया था. हालांकि बाद में महंत नरेंद्र गिरि और स्वामी आनंद गिरि के बीच चल रहे विवाद को पटाक्षेप भी हो गया था.

आनंद गिरि ने अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरि के पैर पकड़कर माफी मांग ली थी और सोशल मीडिया, टीवी चैनलों पर समाचार पत्रों में दिए गए बयान को वापस ले लिया था. स्वामी आनंद गिरि ने अपने गुरु और निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर से भी माफी मांगी थी. जिसके बाद महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि पर श्री मठ बाघम्बरी गद्दी और बड़े हनुमान मंदिर में आने पर लगी पाबंदी को हटा लिया. महंत नरेंद्र गिरि ने अपने शिष्य स्वामी आनंद गिरी पर लगाए आरोपों को भी वापस ले लिया था.

यही नहीं पिछले दिनों अफगानिस्तान के घटनाक्रम को लेकर भी उन्होंने बयान दिया था. नरेन्द्र गिरी ने कहा था कि किस देश को मान्यता देनी है और उसे किस देश के साथ कैसे संबंध रखने हैं, यह काम भारत सरकार का है. उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार अफगानिस्तान के हालातों पर नजर बनाए हुए है और भारतीयों को वापस लाने की कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके कुछ लोग आतंकी मानसिकता वाले भारत की स्थिति को खराब करने को लेकर अनर्गल बयान दे रहे हैं जो ठीक नहीं है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...