Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / खबर / जानिए किस वजह से सीतामढ़ी में वीरान हो गए थाना, सिर्फ गिने-चुने पुलिसवाले ही तैनात

जानिए किस वजह से सीतामढ़ी में वीरान हो गए थाना, सिर्फ गिने-चुने पुलिसवाले ही तैनात

सीतामढ़ी के चोरौत और नानपुर प्रखंड स्थित थाने वीरान पड़ गए. वहां एक भी न तो व्यक्ति नजर आ रहा है और न ही कोई पुलिसकर्मी. गिने-चुने पुलिसवाले ही थानों पर तैनात हैं. सभी एक विशेष काम के लिए दूसरी जगह ड्यूटी दे रहे हैं- पढ़ें पूरी खबर

सीतामढ़ीः बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दूसरे चरण और सीतामढ़ी जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में नानपुर प्रखंड (Nanpur Block) और चोरौत प्रखंड (Choraut Block) में पंचायत चुनाव होना है. आज यानि बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर रखा है. जिस कारण कई थाने वीरान पड़ गए हैं. बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव में लगे कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्रों पर बैलट और ईवीएम मशीन लेकर जा रहे हैं.

जिले में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले के सभी थानों से जहां पुलिस कर्मियों को पंचायत चुनाव में लगाया गया है, वहीं पुलिसकर्मियों के नहीं रहने के कारण मंगलवार को थाना वीरान दिखा. जिन सड़कों पर रोज पुलिसकर्मी वाहनों की जांच करते थे, वह सड़क भी मंगलवार को पुलिसकर्मियों के बिना सुनसान दिख रही थी.

जिले में पहले चरण में बुधवार को नानपुर और चोरौत प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है. चोरौत प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर जहां 100 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, वहीं नानपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 237 मतदान केंद्र बनाए गए है.

नानपुर प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या एक लाख 29 हजार 590 है. महिला मतदाताओं की संख्या 60,636 है, तो वहीं पुरुष मतदाताओं की संख्या 68 हजार 953 है. अन्य मतदाता की संख्या एक है. चोरौत प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 55 हजार 199 है. महिला मतदाताओं की संख्या 26 हजार 03 है. पुरुष मतदाताओं की संख्या 29 हजार 194 है. अन्य मतदाता की संख्या 2 है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...