Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: बीजेपी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जो मुस्लिम कार्ड खेला, जानें उसका नतीजा

यूपी: बीजेपी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जो मुस्लिम कार्ड खेला, जानें उसका नतीजा

यूपी के सुलतानपुर में बीजेपी ने रिकॉर्ड कायम किया है। 14 ब्लॉक प्रमुख में से उसके 11 कंडीडेट जीते हैं। इनमें 7 निर्विरोध चुने गए हैं। लेकिन पहली बार जिले में मुस्लिम प्रत्याशी को लड़ाने वाली बीजेपी का ये कॉर्ड फेल हो गया है। दुबेपुर ब्लॉक से बीजेपी उम्मीदवार शहनूर फातिमा को करारी शिकस्त हाथ लगी है। यहां सपा की शिल्पा सिंह के सिर प्रमुख का सेहरा बंधा है।

बीजेपी ने उतारा था मुस्लिम उम्मीदवार
शुक्रवार को हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सभी की निगाहें जिले के दुबेपुर ब्लॉक प्रमुख के नतीजों पर थी। उसकी दो अहम वजह थी। एक तो जिले के 14 ब्लॉकों से अपने उम्मीदवार लड़ा रही बीजेपी ने इस सीट पर शहनूर फातिमा के रुप में मुस्लिम प्रत्याशी लड़ाया था। वहीं सपा ने जिले के गांधी कहे जाने वाले एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह की पुत्र वधू शिल्पा सिंह पर दांव खेला था। बता दें कि शैलेंद्र सिंह करीब ढाई दशक से एमएलसी हैं।

सपा प्रत्याशी को मिले 70 तो बीजेपी प्रत्याशी को मिले 45 वोट
जब शनिवार को चुनावी नतीजे आए तो बीजेपी की दुबेपुर में करारी शिकस्त हुई। उसकी प्रत्याशी शहनूर फातिमा को कुल 122 मतों में 45 मत ही मिले। वहीं सपा से यहां जीत दर्ज कराने वाली शिल्पा सिंह को 70 मत मिले। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार को भी मत मिले।

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा- तैयारी का समय नही मिला
बीजेपी से चुनाव लड़ने के बाद करारी हार मिलने बीजेपी प्रत्याशी शहनूर फातिमा के पति असगर खान ने कहा कि अब इस हार की जिम्मेदारी हम दूसरे को नहीं देकर खुद लेते हैं। कहीं न कहीं कमी रही होगी जो परिणाम ऐसे आए।

वहीं पार्टी की रिकार्ड जीत के बावजूद दुबेपुर ब्लॉक से शर्मनाक हार पर बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वे कहा कि हमारी फाइट बहुत अच्छी है। तीन दिन की तैयारी में हमें 45 वोट मिले, जबकि विपक्षी दो महीने से तैयारी कर रहे थे तब उन्हें 70 वोट मिले। उन्होंने कहा कि अगर हमें एक सप्ताह का भी समय मिलता तो हम जीत जाते।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...