Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान में कोरोना का जरा सा आंकड़ा, जानें कहां-कहां नया केस मिला

राजस्थान में कोरोना का जरा सा आंकड़ा, जानें कहां-कहां नया केस मिला


जयपुर. राजस्थान में कोरोना (Corona Virus) के नए मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार को सिर्फ 5 जिलों में 11 नए संक्रमित दर्ज किए गए। जबकि एक दिन पहले ही रविवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इससे पहले 10 अगस्त को भी सिर्फ 11 मामले ही मिले थे। उसके बाद पांच दिनों तक इनमें बढ़ोतरी देखी गई, अब एक बार फिर संख्या में कमी से राहत सी है। वहीं कोरोना से मौत पर भी लगाम जारी है। अब ऐसे जिलों की संख्या भी दिन-ब-दिन कम होती जा रही है, जहां से संक्रमित मिले रहे हैं। सोमवार को भी राज्य के 28 जिलों में नए मामलों की संख्या शून्य दर्ज हुई है। एक्टिव केस (Corona Active Case) कम होकर अब 180 रह गए हैं।

यह रहा कोरोना का गणित
कोरोना के जयपुर में 4, सवाईमाधोपुर में 3, अलवर 2, सीकर 1 और झालावाड़ में 1 नया कोरोना संक्रमित दर्ज किया गया है।

अब तक का कुल आंकड़ा
प्रदेश में कोरोना की दोनों लहर की बात करें तो अब तक कुल 1,33,52,791 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। इनमें से 953954 लोग संक्रमित (corona Positive) पाए गए। कुल 944820 मरीज इस संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं तो अब 8954 लोगों की कोरोना महामारी के कारण जान जा चुकी है।

जयपुर में चार क्षेत्रों में मिले नए मरीज
जयपुर जिले में कोरोना संक्रमण में दो दिनों से फिर कमी दिखाई दी, लेकिन अब भी संख्या स्थिर नहीं हुई है। सोमवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में 4 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि एक दिन पहले रविवार का यह संख्या तीन थी। जबकि शनिवार को जिले में 8 नए मामले दर्ज किए गए थे। सोमवार को जिले के जगतपुरा, जमवारामगढ़, राजापार्क और अचिन्हित क्षेत्र से एक-एक नया मरीज मिला है।

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...