Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / WTC फाइनल के लिए इंडियन प्लेयर्स को रेटिंग दिए पूर्व दिग्गज, जानें किसे मिले सबसे कम नंबर?

WTC फाइनल के लिए इंडियन प्लेयर्स को रेटिंग दिए पूर्व दिग्गज, जानें किसे मिले सबसे कम नंबर?

नई दिल्ली: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) बुधवार को खत्म हो गया और अब पूर्व क्रिकेटर और मीडिया मुकाबले में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा कर रहे हैं और उन्हें रेटिंग दे रहे हैं. जाहिर है कि कई ऐसे खिलाड़ी रहे, जिनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें रहीं, लेकिन ये खिलाड़ी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. बहरहाल, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए सभी खिलाड़ियों को रेटिंग दी है. चोपड़ा ने खिलाड़ियों को दस में से ऩंबर दिए.

चोपड़ा से सबसे ज्यादा प्वाइंट पाने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा रहे, जिन्हों चोपड़ा ने प्रदर्शन के लिए रोहित को 10 में से 6 नंबर दिए. हालांकि, दूसरे ओपनर शुबमन गिल सिर्फ 4 नंबर ही हासिल कर सके क्योंकि आकाश के हिसाब से वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. चोपड़ा बोले कि मैं रोहित को 6 नंबर दूंगा क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की. मैं रोहित के संदर्भ में कहूंगा कि आधा ग्लास फुल है क्योंकि दोनों पारियों में नयी गेंद का सामना किया.

चोपड़ा को सबसे ज्यादा निराश पुजारा ने किया क्योंकि पूर्व ओपनर उनसे बेहतर की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पुजारा उम्मीद पर बिल्कुल भी खरे नहीं उतरे और मैं उन्हें 10 में से सिर्फ 2 नंबर दूंगा. इसके अलावा चोपड़ा ने उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को 10 में से 5 नंबर दिए. चलिए विस्तार से जानिए कि किस खिलाड़ी को चोपड़ा ने कितने अंक दिए हैं.

रोहित शर्मा (6/10)

शुबमन गिल (4/10)

चेतेश्वर पुजारा (2/10)

विराट कोहली (5/10)

अजिंक्य रहाणे (5/10)

ऋषभ पंत (5/10)

रवींद्र जडेजा (3/10)

रविचंद्रन अश्विन (6/10)

इशात शर्मा (6/10)

मोहम्मद शमी (7/10)

जसप्रीत बुमराह (3/10)

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...