Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / खबर / 2 साल के मासूम के गुप्तांग में फंसा बांस, जानें कैसे बची जान

2 साल के मासूम के गुप्तांग में फंसा बांस, जानें कैसे बची जान

बालाघाट. मलाजखंड थाना क्षेत्र के ग्राम मंडई निवासी साहिल धुर्वे (२) के गुप्तांग में बांस की लकड़ी फंस गई थी, जिसे जिला चिकित्सालय के सर्जन डॉक्टर शुभम लिल्हारे ने जटिल ऑपरेशन कर बचा लिया है। बांस की लकड़ी ऐसे नाजुक स्थान पर फंसी थी कि बच्चे की जान भी जा सकती थी। लेकिन डॉक्टर के प्रयास से वह अब सकुशल बच गया है। जिसका उपचार अभी भी जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

जानकारी के अनुसार साहिल धुर्वे ४ जून को घर पर खेल रहा था। इसी दौरान शाम के समय उसके गुप्तांग के पास से बांस की लकड़ी आर-पार हो गई। लकड़ी लगभग दो फीट लंबी और आधा इंच चौड़ी थी। गुप्तांग में फंसी इस लकड़ी की जानकारी मिलने पर माता-पिता भी काफी परेशान हो गए।

परिजन उसे तत्काल बैहर अस्पताल लेकर आए, जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। जहां डॉक्टर शुभम लिल्हारे ने उसके ऑपरेशन की सलाह परिजनों को दी। वहीं उन्होंने स्थिति को देखते हुए रिस्क भी लिया। बच्चे के गुप्तांग से आर-पार निकली बांस की लकड़ी को जटिल ऑपरेशन कर रात्रि में ही बाहर निकाल लिया गया।

डॉ. शुभम लिल्हारे ने बताया कि ऑपरेशन काफी जटिल था। बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई थी। जिस तरह से बांस की लकड़ी फंसी हुई थी, उसे निकाला जाना बहुत ही मुश्किल और रिस्की था। लेकिन परिजनों की स्थिति और बालक की हालत देखते हुए ऑपरेशन किया गया और उसमें उन्हें सफलता भी मिली।

loading...
loading...

Check Also

लद्धाख: भारतीय सेना को मिलेंगी स्पेशल बोट्स, पैंगोंग झील में चीन को ऐसे देगी टक्कर

नई दिल्ली भारत और चीन के बाद पूर्वी लद्दाख में सीमा पर तनातनी के बीच ...