Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्‍ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या-क्या बोले CM केजरीवाल

दिल्‍ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या-क्या बोले CM केजरीवाल

नई दिल्ली:  दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश की राजधानी में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है. सीएम अ‍रविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसका ऐलान किया. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में अगले सोमवार 3 मई तक तक लॉकडाउन रहेगा. अगले सोमवार यानी तीन मई को सुबह पांच तक दिल्‍ली में यह लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी भी कोरोना का कहर जारी है. जनता का मत भी यही है कि लॉकडाउन और बढ़ाया जाए इसलिए लॉकडाउन 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि  36-37% पॉजिटिविटी रेट है जो पहले नही था. अब दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 480 से बढ़कर 490 मैट्रिक टन हो गया है हालांकि जरूरत 700 मेट्रिक टन की है और 330- 335 ही पहुंच रही है. केजरीवाल ने माना कि कहीं जगह हम फेल भी हुए हैं लेकिन कहीं जगह हम ऑक्सीजन पहुंचाने में कामयाब भी हुए हैं. ऑक्सीजन का मैनेजमेंट भी शुरू कर रहे हैं. एक पोर्टल बनाया गया है जिसमें हर दो 2 घंटे में मैन्युफैक्चर से लेकर अस्पताल तक सबको अपने यहां की पोजीशन बतानी पड़ेगी. अस्पतालों को बताना पड़ेगा कि पिछले 2 घंटे में कितनी इस्तेमाल हुई और सप्लायर को बताना पड़ेगा पिछले 2 घंटे में कितनी सप्लाई की. इससे सरकार को पता चलेगा कि कहां कमी आने वाली है और उसको ठीक किया जा सके.

सीएम ने इस दौरान कहा कि कोरोना से जुड़े मु्द्दों पर केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है. कठिन परिस्थितियों के बीच सब मिलकर काम कर रहे हैं.सीएम ने उम्‍मीद जताई कि आने वाले कुछ दिनों में अफरातफरी का आलम ठीक हो जाना चाहिए. केंद्र सरकार के अलावा हम कोशिश कर रहे हैं जहां से भी हम को मदद मिल सके. उन्‍होंने बताया, ‘देश के सभी मुख्यमंत्रियों को कल मैंने चिट्ठी लिखी है अगर आपके यहां ऑक्सीजन की कोई संभावना हो तो हमें बताइएकुछ राज्यों के साथ बातचीत शुरू हुई है जब कोई सकारात्मक नतीजे आएंगे तो आपको बताऊंगा.’

 

loading...
loading...

Check Also

‘तानाशाह की सनक! लाशों के ढेर पर अपना 20,000 करोड़ का महल बनवा रहा है एक प्रधानमंत्री’

पूरे देश के लोग ऑक्सीजन के बगैर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और प्रधानमंत्री अपने ...