Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में तेजी से सुधरे हालात, कोरोना के महज 4000 मामले, जानें योगी का अगला प्लान

यूपी में तेजी से सुधरे हालात, कोरोना के महज 4000 मामले, जानें योगी का अगला प्लान

लखनऊ ( Lucknow ) कोरोना संक्रमण ( Corona virus ) काे रोकने के लिए प्रदेश में ट्रिपल टी की नीति कारगर साबित हुई। यही कारण है कि अब प्रदेश में कोरोना के महज चार हजार मामले ही शेष रह गए हैं। आशंकित तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार की ओर से सभी पुख्‍ता इंतजाम कर लिए गए हैं।

कोविड रिकवरी रेट अब 98.5 फीसदी हो गई है
प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। अब तक 16 लाख 80 हजार 720 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 78 लाख 44 हजार 27 कोरोना की जांचें की जा चुकी हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में दो लाख 57 हजार 818 कोरोना की जांच की जांच की गई।

कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर सुनियोजित नीति से लगाम लगाने वाली योगी सरकार अब तीसरी लहर को लेकर बेहद सजग दिखाई दे रही है। दूसरे राज्‍यों में डेल्‍टा प्‍लस संक्रमण के मामलों की पुष्टि होने पर सीएम ने आलाअधिकारियों को प्रदेश में अधिक सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं।

इस बाबत प्रदेश सरकार ने राज्‍य में कोरोना वायरस की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा का विस्‍तार किया है। सरकार ने प्रदेश में जीनोम सिक्वेंसिंग के दायरे को बढ़ाते हुए बीएचयू, केजीएमयू, सीडीआरआई, आईजीआईबी, राम मनोहर लोहिया संस्‍थान में जीनोम परीक्षण की व्यवस्था की है।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...