Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / सिंगर जुबिन नौटियाल से 11 लाख रुपए मांगी सरकार, जानें वजह

सिंगर जुबिन नौटियाल से 11 लाख रुपए मांगी सरकार, जानें वजह

टिहरी: बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल (Bollywood singer Jubin Nautiyal) से टिहरी जिला पर्यटन विभाग (Tehri District Tourism Department) ने 11 लाख रुपए वापस मांगे हैं. गौरतलब है कि जिला पर्यटन विभाग ने 16 और 17 फरवरी को टिहरी झील महोत्सव (Tehri Lake Festival) में प्रस्तुति देने के लिए जुबिन नौटियाल को 22 लाख रुपए में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और 3 फरवरी को जुबिन को विभाग ने 11 लाख रुपया एडवांस दिया था.

टिहरी झील महोत्सव से पहले 7 फरवरी को चमोली जोशीमठ आपदा के कारण जुबिन टिहरी महोत्सव में प्रस्तुति नहीं दे पाए. उस समय जुबिन नौटियाल ने कहा था कि जो रकम उन्हें मिली है, उसे आपदा पीड़ि‍तों को दे दिया जाए. टिहरी जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा (Tehri District Tourism Officer Sobat Singh Rana) ने कहा कि मार्च में पर्यटन विभाग ने एग्रीमेंट की शर्तों के तहत जुबिन को एडवांस दी गई 11 लाख की रकम वापस मांगी है, लेकिन जुबिन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

अब जिला पर्यटन विभाग ने दोबारा एडवांस की रकम वापस मांगी है. वहीं, जुबिन नौटियाल ने कहा कि 11 लाख की दी गई एडवांस धनराशि को वापस मांगें जाने के संबंध में उन्हें जिला पर्यटन विभाग से अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. अगर ऐसी कोई सूचना मिलेगी तो में पर्यटन विभाग के अधिकारियों से बात करूंगा.

गौरतलब है कि 7 फरवरी को उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन में भारी त्रासदी (Massive tragedy in Tapovan) के चलते एनटीपीसी (National Thermal Power Corporation) के पावर प्रोजेक्ट पर काम कर रहे तकरीबन 200 कर्मचारियों को जान से हाथ गंवाना पड़ा था. इसके अलावा भी इस आपदा में बहुत नुकसान हुआ. आपदा के बाद कारणों का पता लगाने के लिए कई तरह की शोध संस्थाएं लगाई गईं.

चमोली में 7 फरवरी 2021 को आई आपदा के कारणों का पता लगाना इसलिए भी जरूरी था, क्योंकि यह आपदा किसी खराब मौसम में नहीं, बल्कि सामान्य मौसम में अचानक से आई थी.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...