Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : अपनी टीमों के वो 3 मुख्य बल्लेबाज, कछुए की तरह रही जिनकी रन बनाने की रफ्तार

IPL 2021 : अपनी टीमों के वो 3 मुख्य बल्लेबाज, कछुए की तरह रही जिनकी रन बनाने की रफ्तार

नई दिल्ली। IPL 2021 कोरोना वायरस के कहर के चलते 29 मैच के बाद ही सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चिता बन गई थी और खबरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण खिलाडिय़ों और सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है।

इस सीजन में अब तक खेले गए मैचों में कई बैट्समैन और बॉलर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिनकी स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में रहा है। इन बल्लेबाजों ने अपने धीमे स्ट्राइक रेट से अपनी टीमों के लिए परेशानियां पैदा की। यह सभी बल्लेबाज प्रमुख खिलाडिय़ों में आते हैं लेकिन इस सीजन में खराब स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचनाएं झेल रहे हैं। आइए जानते हैं उन 3 खिलाडिय़ों के बारे में जिनकी स्ट्राइक रेट बेहद ही खराब रही है।

डेविड वॉर्नर
विश्वभर में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले क्रिकेटर डेविड वॉर्नर का इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही कम है। वॉर्नर ने इस सीजन में 6 मैच खेले और 193 रन बनाए। लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 110.28 का ही रहा। उनके खराब प्रदर्शन के चलते फ्रेंचाइजी ने उन्हें बीच में कप्तान पद से हटाकर केन विलियमसन को सौंप दी थी। इतना ही नहीं बेहद कम स्ट्राइक रेट के चलते उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया।

स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बल्ले से भी इस सीजन में कोई बड़ी पारी नहीं निकली। उन्हें टीम में रहाणे की जगह शामिल किया गया और नंबर-3 पर बैटिंग भी करवाई। लेकिन वह 6 मैचों में 104 रन ही बना पाए और वो भी 111.82 की स्ट्राइक रेट से। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 34 रन रहा है।

शुभमन गिल
कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन इस बार वह कुछ खास जलवा नहीं दिखा पाए। गिल ने इस सीजन में 7 मैचों में 117.85 की स्ट्राइक रेट से 132 रन बनाए हैं। उनके कम स्ट्राइक रेट के कारण दबाव दूसरे बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में कई बार अपना विकेट खो दिया।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: बेटी की बनाई तस्वीर देख भावुक हुए कोरोना पॉजिटिव ऋद्धिमान साहा, जानिए शेयर कर क्या बोला?

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर ...