Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / अनलॉक होता उत्‍तराखंड: 6 दिन खुल सकेंगे बाजार, जिम-रेस्तरां को भी रियायत

अनलॉक होता उत्‍तराखंड: 6 दिन खुल सकेंगे बाजार, जिम-रेस्तरां को भी रियायत

देहरादून. उत्‍तराखंड में कोरोना के केसों की संख्‍या कम आने के साथ ही प्रतिबंधों में रियायत दी गई है. राज्‍य में अब हफ्ते में 6 दिन, सुबह 8 से शाम 5 बजे तक बाजार खुल सकेंगे. यही नहीं, जिम और रेस्तरां को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ छूट दी गई है.

उत्‍तराखंड के दो प्रमुख शहर नैनीताल और मसूरी मंगल को बंद रहेंगे जबकि रविवार को खुलेंगे. गौरतलब है कि उत्‍तराखंड में इस समय कोरोना के 2465 एक्टिव मामले हैं, राज्‍य में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 7088 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

गौरतलब है कि देश में कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी जा रही है और पिछले कई दिनों से नए मरीजों की संख्या 50 हजार के आंकड़े के ईर्द गिर्द बनी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 46,148 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस अवधि में 979 मरीजों की मौत हुई है.

यह लगातार 46वां दिन है जब संक्रमण मुक्त मरीजों की संख्या नए मरीजों से ज्यादा है.
रिकवरी रेट में भी सुधार देखने को मिल रहा है. भारत में रिकवरी रेट 96.80 प्रतिशत दर्ज किया गया है. पॉजिटिविटी रेट भी 2.81 फीसदी पर पहुंच गया है, अगर साप्ताहिक संक्रमण दर की बात करें तो वह भी पांच फीसदी के नीचे बरकरार है.

 

loading...

Check Also

चिरमिरी के स्कूल से 12वीं पास, परिवार तोड़ चुका है नाता, छत्तीसगढ़ की वंदना ऐसे बनी कुंद्रा की गहना

रायपुर। पोर्न फिल्म कांड में फंसे राज कुंद्रा आजकल सुर्खियों में हैं। उसके फिल्मों की ...