Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / वेस्ट यूपी के लिए जारी हुआ अलर्ट, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

वेस्ट यूपी के लिए जारी हुआ अलर्ट, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

मेरठ. UP Weather Updates : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 20 जून से मानसून (Monsoon 2021 Update) दस्तक देने वाला है। इसी के साथ मौसम में भी बदलाव (UP Weather Update) देखने को मिल रहे है। वहीं, प्रदेश में पूर्वी जिलों में मानसून पहले ही दस्तक दे चुका है, जिसके कारण कहीं-कहीं पर तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी शुरू हो गयी है। साथ ही आने वाले दो दिनों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश भी हो सकती है। मेरठ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तीन दिन बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

मेरठ मोदीपुरम स्थित कृषि अनुसंधान संस्थान के कृषि मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने उत्तर प्रदेश (यूपी), पंजाब, हरियाणा और केरल सहित देश के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि इन सभी प्रदेशों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। देश में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। फिलहाल मानसून के मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने की उम्मीद है। इससे पहले आईएमडी ने बताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दो दिन की देरी के बाद केरल में 3 जून को दस्तक दी। इस साल मानसून भारत के दक्षिणी क्षेत्रों में देरी से आया है।

बारिश को लेकर यूपी में अलर्ट पहले से जारी है। मौसम विभाग ने राज्य में आने वाले एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में समय से पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है। शुरुआती दो दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इसके बाद मौसम में बदलाव होने के साथ ही बारिश भी तेज होगी। मेरठ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में 20 जून तक बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...