Tuesday , November 30 2021
Home / क्रिकेट / WTC: लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर Points Table में टॉप पर भारत, देखिए किस टीम के हैं कितने अंक

WTC: लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर Points Table में टॉप पर भारत, देखिए किस टीम के हैं कितने अंक

सोमवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर विराट कोहली की टीम इंडिया ने विशाल जीत दर्ज की है। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए ये मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।  

इससे पहले नॉटिंघम में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था और ड्रॉ घोषित कर दिया गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (2021-2023) के सायकल का हिस्सा है। WTC के दूसरे सीजन की शुरुआत  भी इसी सीरीज से हुई है।

इंडिया-इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने भी अपने WTC सायकल की शुरुआत कर दी है। किंग्स्टन के सबीना पार्क में खेले गए पहले टेस्ट में सोमवार को विंडीज ने पाकिस्तान को एक विकेट से हराया।

World Test Championship 2021-23 Points Table

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में एक-एक जीत के साथ भारत और वेस्टइंडीज टीम टॉप पर है। भारत के 14 पॉइंट्स है, जिसमें 4 अंक पहला मैच ड्रॉ होने से, 12 अंक दूसरे मैच में मिली जीत से मिला है। लेकिन पेनालटी ओवर लगने के कारण भारत के दो अंक काट दिए गए।

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज के खाते में 12 अंक है। वहीं, इंग्लैंड के खाते में 2 अंक है। नॉटिंघम टेस्ट ड्रॉ होने के कारण इंग्लैंड को 4 अंक मिले थे, लेकिन पेनालटी ओवर लगने के कारण उनके भी दो अंक काट दिए गए। पाकिस्तान शून्य अंक के तालिका में साथ सबसे नीचे मौजूद है।  

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...