https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / खबर / जीत गई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर खत्म, यहां देखें बड़ा सबूत

जीत गई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर खत्म, यहां देखें बड़ा सबूत

नई दिल्ली : दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 523 नए मामले आए जबकि संक्रमण के कारण 50 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर (कुल जांचे गए नमूनों में संक्रमण पाए जाने का प्रतिशत) 0.68 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को हुई मौतों के साथ दिल्ली में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 24,497 हो गई है।

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 487 नए मामले आए थे और करीब ढाई महीने में सबसे कम 45 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। आंकड़ों के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली में 11 अप्रैल के बाद मौतों की संख्या 50 से कम थी। राष्ट्रीय राजधानी में 11 अप्रैल को 48 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। वहीं, बृहस्पतिवार को संक्रमण दर 0.61 प्रतिशत रही। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक 16 और 17 मार्च को दिल्ली में संक्रमण के क्रमश: 425 और 536 नए मामले सामने आए थे।

कोरोना के मामलों मे कमी के बाद अस्पताल आने वाले गैर कोविड मरीजों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। मूलचंद अस्पताल की स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर मधु हांडा ने कहा कि बीते एक सप्ताह में ओपीडी और इलेक्टिव सर्जरी के लिये आने वाले रोगियों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। सरोज अस्पताल के मुख्य कार्यकारी निदेशक पी के भारद्वाज ने कहा कि गैर-कोविड रोगियों ने दोबारा अस्पताल आना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘डर कुछ हद तक कम हुआ है लेकिन कुछ लोग अब भी अस्पताल आने से डर रहे हैं। सामान्य दिनों में हमारी ओपीडी में 800 रोगी आते हैं। फिलहाल करीब 200 रोगी आ रहे हैं। आम दिनों में घर पर ही स्वास्थ्य सेवाएं लेने वाले गैर-कोविड रोगियों की संख्या 200 तक रहती है। फिलहाल यह 50 से 55 है। इनमें अधिकतर वे रोगी हैं, जिन्हें तत्काल इलाज की जरूरत है।’

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...