Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में हारा कोरोना: गिनती के ऐक्टिव मामले, लखनऊ में जीरो हुआ मौत का आंकड़ा

यूपी में हारा कोरोना: गिनती के ऐक्टिव मामले, लखनऊ में जीरो हुआ मौत का आंकड़ा

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश से लेकर राजधानी लखनऊ में कोरोना के हालातों में लगातार सुधार होता हुआ दिख रहा है। इसके चलते रोजाना दर्ज होने वाले कोरोना संक्रमितों के मामलों के साथ ऐक्टिव मामलों में भी कमी आती जा रही है। गुरुवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में 700 से कम संक्रमित सामने आने के साथ ऐक्टिव केस का ग्राफ 12 हजार के करीब तक पहुंच गया। वहीं राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में संक्रमित मरीजों के मरने की संख्या शून्य दर्ज की गई।

यूपी में 82 की मौत के साथ 642 नए लोग संक्रमित
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी किए गए संक्रमितों के आंकड़ों के हिसाब से बीते 24 घंटे में यूपी में 82 लोगों की मौत के साथ 642 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। बीते बुधवार को जारी आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या 709 दर्ज की गई थी। इस लिहाज से रोजाना संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी देखी जा रही है। इतना ही नहीं, प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1231 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। इसके चलते प्रदेश में कोरोना के ऐक्टिव मामलों का ग्राफ अब 12243 तक पहुंच गया।

राजधानी में 37 नए लोग हुए संक्रमित
राजधानी लखनऊ में बीते बुधवार को 2 लोगों की मौत के साथ 34 लोगों के संक्रमित होने की संख्या दर्ज की गई थी लेकिन गुरुवार को सामने आए आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या 37 दर्ज की गई। वहीं, कोरोना संक्रमण से बीते 24 घंटे में एक भी मरीज ने अपनी जान नहीं गवाई है। आपको बताते चलें कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 65 लोग स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए, जिसके चलते राजधानी में कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ 505 तक पहुंच गया है।

loading...
loading...

Check Also

2 करोड़: कोरोना से जंग में जान लड़ा दिया है गुजरात, हासिल किया बड़ा मुकाम

अहमदाबाद. प्रदेश में कोरोना से सुरक्षा कवच के रूप में रविवार को भी 234551 को ...