Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / Uncategorized / जॉब नहीं मिली तो एक SMS से बना प्ले ब्वॉय, फिर हुआ ऐसा जिसे जानकर उड़ गए उसके होश

जॉब नहीं मिली तो एक SMS से बना प्ले ब्वॉय, फिर हुआ ऐसा जिसे जानकर उड़ गए उसके होश

PlayBoy Gigolo Fraud Case : बेरोजगारी में कमाई का जरिया तलाशने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. कई लोग तो मजबूरी में जुर्म की दुनिया में उतर आते हैं. तो वहीं कई लोग ऐसा भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं जो वो नहीं करना चाहते. ऐसा ही एक चौंकाने वाला सामने आया है.

ये ख़बर आई है मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बजरिया थाना एरिया से. यहां रहने वाले एक युवक ने नौकरी की तलाश में परेशान हो गया तो एक दिन सोशल मीडिया पर एक मैसेज देखा. उस मैसेज में प्ले बॉय (PlayBoy) और जिगोलो (Gigolo) का काम कर पैसे कमाने का लालच दिया गया था.

बेरोजगारी की वजह से उसने सोचा कि प्ले ब्वॉय बनकर कुछ पैसे कमा लेगा. लिहाजा, उसने उस मैसेज पर दिए नंबर पर संपर्क किया. उस नंबर पर बात करने पर वो काफी खुश हो गया. क्योंकि उसे बताया गया कि शुरुआती प्रक्रिया के लिए सिर्फ 500 रुपये देने होंगे.

इन पैसों के देने के बाद उसे उसके एरिया के आसपास में ही महिलाओं के नंबर दिए जाएंगे. उन नंबरों पर संपर्क कर उसे उनके साथ सेक्स रिलेशन बनाने होंगे. इसके बदले उसे 2 से 3 हजार रुपये भी मिलेंगे. इसके अलावा अगर कस्टमर को वो खुश कर देता है तो एक्स्ट्रा पैसे भी मिल सकते हैं.

बेरोजगारी में ऐसे ऑफर को किया स्वीकार

अब बेरोजगारी में मिले ऐसे काम वो हर तरीके से करने के लिए हामी भर देता है. वो इतना उतावला हो जाता है कि अब उस कंपनी के कर्मचारियों से फोन पर ही बात करते हुए ये कह देता है कि कुछ देर बाद ही वो पैसे जमा कर देगा.

अब वो कुछ देर बाद ही पैसे जमा भी कर देता है. इसके अलावा प्ले ब्वॉय का काम दिलाने वाली एजेंसी भरोसा जीतने के लिए उस युवक से आधार कार्ड और दूसरी भी आइडेंटिटी मांग लेती है. ये युवक अपने पहचान पत्रों को भी खुशी-खुशी भेज देता है. अब कहानी यही ख़त्म नहीं होती है.

एजेंसी की तरफ से बाद में कहा जाता है कि अब जिस हाई प्रोफाइल क्लाइंट के पास उसे भेजा जाएगा उसकी डिटेल देने से पहले आपको सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी. अब सिक्योरिटी के नाम पर उस युवक से 5 हजार रुपये मांग लिए जाते हैं.

दोस्तों से उधार लेकर दिए पैसे

मोटी कमाई के चक्कर में वो युवक दोस्तों से पैसे उधार लेकर एजेंसी को जमा करा देते हैं. इस तरह अलग-अलग तरीके से जब उससे 7-8 ट्रांजैक्शन के जरिए करीब 43 हजार रुपये जमा करा लिए गए और कोई काम भी नहीं मिलता है तब उसे शक हुआ.

इसलिए उसने इस बात को लेकर सवाल उठाना शुरू किया. पैसे वापस मांगे तो भी उसे कुछ नहीं मिला. बल्कि धमकी दी गई कि अगर किसी से शिकायत की तो उसे बदनाम कर दिया जाएगा. अब पीड़ित ने भोपाल के बजरिया थाने में घटना की शिकायत दी है. इस शिकायत पर भोपाल की साइबर सेल ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल, मामले की जांच चल रही है.

इस एजेंसी के जरिए भी हो रहा है फर्जीवाड़ा

जिगोलो इंडिया के नाम पर भी हो रहा है फर्जीवाड़ा

इस तरह के मामलों की पड़ताल करने पर पता चला कि जिगोलो इंडिया (Gigolo India) के नाम से भी फेसबुक पेज है. इसके अलावा वेबसाइट भी है. इसके लिए बकायदा वॉट्सऐप नंबर भी जारी किए गए है.

इस पर ये दावा किया जाता है कि जिगोलो बनने पर उन्हें देश के अलग-अलग शहरों में पुरुष सेक्स वर्कर (Male Sex Worker) का काम मिलेगा. लेकिन इनके जरिए भी इसी तरह से ठगी की जा रही है. हालांकि, नए-नए युवा इनके झांसे में आकर पैसे गंवा देते हैं और बदनामी के डर से पुलिस में इसकी शिकायत भी नहीं करते हैं.

loading...

Check Also

Tipps Satisfy Ebenholz Jungs: Dating Tipps

Wenn Sie bereit verstehen, wie man trifft schwarz Männer, du hast zu der richtige Ort. ...