Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / Weather Update: बिहार के इन 9 जिलों के लिए अलर्ट, वज्रपात के साथ होगी भारी बरसात

Weather Update: बिहार के इन 9 जिलों के लिए अलर्ट, वज्रपात के साथ होगी भारी बरसात

पटना: बिहार में मानसून (Monsoon in Bihar) की सक्रियता बनी हुई है. मौसम विज्ञान केन्द्र (Meteorological Centre) ने बिहार की राजधानी पटना समेत 9 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. सूबे के कई इलाकों में आसमानों में काले बादल छाए रहेंगे. वहीं, कई इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात की भी आशंका है. ऐसे में मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना सहित बिहार के गोपालगंज, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पूर्वी और पश्चिम चंपारण जिले के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विभाग (Weather Department) ने इन जिलों के कुछ भागों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है.

मौसम विज्ञान केंद्र (पटना) के अनुसार मानसून की ट्रफ-लाइन फिरोजपुर, नरनौल, ओराई, सिद्धि, जमेशदपुर, बंगाल के दीघा से होते हुए उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है. इसके प्रभाव से बिहार में अच्छी बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. बिहार में 20-21 अगस्त के बाद अच्छी बारिश की संभावना है.

विभाग के अनुसार बारिश का कारण लोकल सिस्टम है. उमस और गर्मी के कारण बारिश हुई है. बिगड़ते मौसम के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील करते हुए कहा है कि अगर आप खुले में हैं तो जल्द पक्के मकान में शरण लें, साथ ही बारिश के दौरान पेड़ और बिजली के खंभे से दूर रहें.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...