Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / गुड न्यूज: जुलाई में ये स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे, शुरू हुई टिकट की बुकिंग

गुड न्यूज: जुलाई में ये स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे, शुरू हुई टिकट की बुकिंग

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है. यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है. रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है. इसी कड़ी में पश्चिमी रेलवे यानी वेस्टर्न रेलवे (Western Railways) ट्रेन संख्या 09257/58 अहमदाबाद-वेरावल सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल की सेवाएं बहाल करने का फैसला किया है.

पश्चिमी रेलवे (Western Railways) के अनुसार ओखा और गुवाहाटी के बीच जुलाई के पहले हफ्ते में साप्ताहिक विशेष ट्रेन चलेगी. ट्रेन नंबर 05635 में सफर के लिए टिकट की बुकिंग 29 जून 2021 से नामित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हो गई है.

अहमदाबाद स्पेशल (सोमनाथ एक्सप्रेस) की बुकिंग शुरू
पश्चिमी रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल और अहमदाबाद वेरावल स्पेशल (सोमनाथ एक्सप्रेस) जुलाई से अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है. ट्रेन संख्या 09258 वेरावल अहमदाबाद स्पेशल (सोमनाथ एक्सप्रेस) 5 जुलाई, 2021 से अगली सूचना तक प्रतिदिन चलेगी. जबकि ट्रेन संख्या 09257 अहमदाबाद-वेरावल (स्पेशल एक्सप्रेस) 11 जुलाई, 2021 से अगली सूचना तक प्रतिदिन चलेगी.

इन ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे
यात्रियों के लिए रेल प्रशासन ने ओखा-गुवहाटी के बीच चल रही स्पेशल ट्रेनों के फेरों को अगली सूचना तक विस्तारित करने का फैसला लिया है. ट्रेन संख्या 05635 ओखा-गुवहाटी स्पेशल प्रति शुक्रवार के फेरों को 9 जुलाई से अगली सूचना तक विस्तारित किया है. इसी तरह ट्रेन संख्या 05636 गुवहाटी-ओखा स्पेशल प्रति सोमवार के फेरों को 5 जुलाई, 2021 से अगली सूचना तक विस्तारित कर दिया है.

01 जुलाई से चलेगी इंदौर-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन
रेलवे अब धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है. ट्रेन नंबर 09307 इंदौर-चंडीगढ़ स्पेशल एक्सप्रेस 1 जुलाई से गुरुवार को इंदौर से चलेगी. यह ट्रेन शाम 6.02 बजे से ग्वालियर पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन नंबर 09308 चंडीगढ़-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस 2 जुलाई से चंडीगढ़ से शुक्रवार को चलेगी. ट्रेन नंबर 09325 इंदौर-अमृतसर स्पेशल एक्सप्रेस 29 जून से इंदौर से मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी. जबकि ट्रेन नंबर 09326 अमृतसर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस 1 जुलाई से अमृतसर से गुरुवार और रविवार को चलेगी.

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...