Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / सोशल मीडिया पर मिले पंजाबी मुंडे की बीवी बनेगी लाहौर की टीचर, मिला भारतीय वीजा

सोशल मीडिया पर मिले पंजाबी मुंडे की बीवी बनेगी लाहौर की टीचर, मिला भारतीय वीजा

सुमन रैनीताल निवासी कराची (पाकिस्तान) का प्रेम फेसबुक पर गुरदासपुर जिले के श्री हरगोबिंदपुर के रहने वाले अमित के साथ हो गया। दोनों के परिवारों ने एक-दूसरे को पसंद भी कर लिया था। लेकिन कोरोना के चलते भारत-पाक बाॅर्डर बंद होने के कारण उनको वीजा नहीं मिल पा रहा था।

इससे दोनों परिवारों में मायूसी छा गई। दोनों परिवारों ने सोचा शायद ही शादी हो सके। लेकिन इसी दौरान अमित पुत्र रमेश कुमार निवासी श्री हरगोबिंदपुर ने कादियां के मकबूल अहमद से संपर्क करके सुमन रानीताल को भारत का वीजा दिलवाने के लिए उनका सहयोग मांगा। अमित के पिता रमेश ने युवती सुमन और उसके माता पिता तथा अन्य रिश्तेदारों के लिए भारत का वीजा लेने के मकसद से स्पंानसरशिप बनवा कर पाकिस्तान भेजा।

इसके बाद सुमन के घर वालों नेे 1 अप्रैल 2021 को वीजा के लिए अप्लाई किया था। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के पश्चात शुक्रवार काे सुमन, उसके माता-पिता तथा मासी समेत कई लोगों को शादी के लिए भारत आने के लिए केंद्र सरकार ने स्पेशल वीजा दिया। वहीं, सुमन ने सहयोग करने वालाें का धन्यवाद किया है।

उन्होंने भारत सरकार तथा पाकिस्तान दूतावास का भी धन्यवाद किया है, जिन्होंने भारत का वीजा देकर उनकी शादी के लिए राह हमवार की है। बता दें कि काेरोना महामारी के चलते भारत-पाकिस्तान के बार्डर भी आम नागरिकों के लिए बंद कर दिए गए थे, जोकि अभी तक बंद चले आ रहे हैं। इसी के चलते पाकिस्तान की सुमन को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिल पा रहा रहा था।

अमित कुमार ने भी भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है। अमित ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ पाकिस्तान जाकर विवाह करवाने चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने पाकिस्तान दूतावास में वीजा आवेदन कर रखा है। अभी उन्हें पाकिस्तान के वीजा की प्रतीक्षा है।

उन्होंने कहा यदि उन्हें पाकिस्तान का वीजा नहीं भी मिलता है तो सुमन के माता-पिता, भाई बहन तथा अन्य रिश्तेदार भारत आ रहे हैं जिसपर उनकी मौजूदगी में उनका विवाह हो जाएगा। सुमन तथा उनके परिवार वाले हवाई मार्ग खुलने पर भारत पहुंचेंगे।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...