Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / कोहली का ‘विराट’ फैसला: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम से बाहर होंगे पुजारा!

कोहली का ‘विराट’ फैसला: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम से बाहर होंगे पुजारा!

नई दिल्ली:  पिछले दिनों न्यूजीलैंड के हाथों WTC Final में 8 विकेट से मिली हार के बाद करोड़ों फैंस और भारतीय मीडिया में खासा रोष है, तो वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के कहे अनुसार भारतीय मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ पांच 4 अगस्त से शुरू हो रही अपनी इलेवन पर फिर से गंभीर विचार कर रहा है. उससे पहले भारतीय मैनेजमेंट को कई पहलुओं से अपने पत्ते दुरुस्त करने हैं. खबरें अब ऐसी आ रही हैं कि भारत पुजारा को इलेवन से ड्रॉप करने के बारे में सोच रहा है.

यह WTC Final ही था, जिसमें पुजारा के जरूरत के मौके पर कुंद पड़ने और फिर आउट होने के कारण भारत दूसरी पारी में लड़ने लायक स्कोर नहीं बना सका था. और हार के बाद ही विराट ने पुजार को लेकर साफ-साफ संकेत दिए थे. वहीं, यह भी देखा गया कि पुजारा की बार-बार नाकामी ने विराट और रहाणे पर दबाव बहुत ज्यादा बढ़ा दिया.

सूत्रों के अनुसार भारतीय मैनेजमेंट केएल राहुल या हनुमा विहारी को पुजारा की जगह देने पर विचार कर रहा है. वहीं, चर्चा ऐसी भी है कि इंग्लैंड के खिलाफ कोहली चार की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें. इससे पहले तक पुजारा को भारतीय क्रिकेट की दूसरी दीवार का टैग दिया गया था, लेकिन दिक्कत यह है कि पुजारा अब विराट ब्रांड क्रिकेट में फिट होते नहीं दिख रहे. WTC Final में पुजारा से उम्मीदें सबसे ज्यादा थीं, लेकिन वह खरे नहीं उतरे.

वैसे साल 2020 से लेकर उनकी पिछली तीन सीरीज की बात करें, तो पुजारा ने इससे पहले के 49.48 के औसत की तुलना में बिना किसी शतक के 26.35 के औसत से रन बनाए हैं और इसको लेकर कमेंटेटरों के बीच भी खासी चर्चा हुई थी. साल 2019 तक उनका स्ट्राइक-रेट 46.49 हुआ करता था, तो 30.20 ही रह गया. हालिया समय में एक उपयोगी पारी पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में सिडनी में मेजबानों के खिलाफ खेली थी. तब उन्होंने 77 रन बनाए थे. पिछली 30 पारियों में उनका सिर्फ 1 शतक है.

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...